ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं मंडल विकास निगम की ओर से संचालित आदि कैलाश यात्रा का 26वां दल मंगलवार को आधार शिविर पहुंचेगा। ग्रीष्मकाल में चलने वाली यात्रा का समापन हो जाएगा।

💠अब जुलाई-अगस्त में निगम यात्रा संचालन बंद रखेगा।

केएमवीएन पर्यटक आवास गृह के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने बताया कि इस बार 26 यात्री दल तय किए गए थे। जिसमें 15 यात्रा दल वाया पिथौरागढ़ होते हुए आदि कैलाश गए। जिसमें अंतिम दल सोमवार को पिथौरागढ़ पहुंच कर मंगलवार को धारचूला जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें सोमवार 21 अक्टूबर 2024

वहीं काठगोदाम एक्सप्रेस के तहत 11 दल आदि कैलाश दर्शन के लिए तय किए गए थे। अब मानसून काल में दो माह जुलाई और अगस्त में निगम संचालित यात्रा बंद रहेगी।

💠ज्योलिंगकोंग और ऊं पर्वत मार्ग पर खुलेंगी पुलिस चौकी

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बदला मौसम का मिजाज,चोटियों पर हिमपात और आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा की आशंका

एडीजी (प्रशासन) अमित कुमार सिन्हा ने चीन सीमा से लगे गुंजी में निर्माणाधीन थाने के भवन का निरीक्षण किया। इस मौके पर थाने मे तैनात पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहे पर्यटन को देखते हुए ज्योलिंगकोंग और ऊं पर्वत मार्ग पर नई पुलिस चौकियां खोलने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *