ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं मंडल विकास निगम की ओर से संचालित आदि कैलाश यात्रा का 26वां दल मंगलवार को आधार शिविर पहुंचेगा। ग्रीष्मकाल में चलने वाली यात्रा का समापन हो जाएगा।

💠अब जुलाई-अगस्त में निगम यात्रा संचालन बंद रखेगा।

केएमवीएन पर्यटक आवास गृह के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने बताया कि इस बार 26 यात्री दल तय किए गए थे। जिसमें 15 यात्रा दल वाया पिथौरागढ़ होते हुए आदि कैलाश गए। जिसमें अंतिम दल सोमवार को पिथौरागढ़ पहुंच कर मंगलवार को धारचूला जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में चल रहा है वृहद सत्यापन अभियान,बिना सत्यापन किराएदार रखना 03 मकान मालिकों को पड़ा भारी,रानीखेत पुलिस ने की 25,000 रुपये की चालानी कार्यवाही

वहीं काठगोदाम एक्सप्रेस के तहत 11 दल आदि कैलाश दर्शन के लिए तय किए गए थे। अब मानसून काल में दो माह जुलाई और अगस्त में निगम संचालित यात्रा बंद रहेगी।

💠ज्योलिंगकोंग और ऊं पर्वत मार्ग पर खुलेंगी पुलिस चौकी

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :आज भारतीय जनता पार्टी की एक दिवसीय विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी आयोजित,1350 से अधिक पार्टी पदाधिकारी होंगे शामिल

एडीजी (प्रशासन) अमित कुमार सिन्हा ने चीन सीमा से लगे गुंजी में निर्माणाधीन थाने के भवन का निरीक्षण किया। इस मौके पर थाने मे तैनात पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहे पर्यटन को देखते हुए ज्योलिंगकोंग और ऊं पर्वत मार्ग पर नई पुलिस चौकियां खोलने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *