Uttrakhand News :केदारनाथ हेली सेवा के नाम पर 48 हजार की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

जर्मनी से केदारनाथ यात्रा के लिए आए अप्रवासी भारतीय से हेली टिकट के नाम पर 48 हजार रुपये ठगने वाले साइबर ठग को पुलिस ने बंगाल में गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय न्यायालय से ट्रांजिट रिमांड लेकर उसे गुप्तकाशी लाया गया।

यहां न्यायालय में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। इसी वर्ष मई में दिवेंदु दत्ता ने रुद्रप्रयाग जिले के गुप्तकाशी थाने में हेली टिकट के नाम पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था।

💠फेसबुक पर देखा विज्ञापन

मूल रूप से कोलकाता निवासी दिवेंदु फिलहाल जर्मनी में रहते हैं। उन्होंने तहरीर में बताया कि मई में केदारनाथ यात्रा के लिए जर्मनी से भारत आए थे। उनके साथ छह अन्य लोग भी थे। इस दरमियान उन्होंने फेसबुक पर केदारनाथ के लिए हेली सेवा का विज्ञापन देखा, जिसमें दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो संबंधित व्यक्ति ने सात हेली टिकट की बुकिंग के लिए 48,092 रुपये जमा करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:रिद्धिम म्यूजिक क्लास के विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किया शानदार रंगारंग कार्यक्रम

दिवेंदु ने बताए गए बैंक खाते में रकम जमा कर दी। इसके बाद आरोपी ने उन्हें टिकट भी भेजा, लेकिन गुप्तकाशी हेलीपैड पहुंचने पर वहां तैनात कर्मचारियों ने बताया कि टिकट फर्जी है। आरोपी ने अपना नाम अनिकेत उपाध्याय बताया था।

💠सीडीआर और बैंक खाते खंगालने पर लगा सुराग

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा सहित जनपद पुलिस के सभी अधि0/कर्म0गण ने "पुलिस स्मृति दिवस” के अवसर पर कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहीद हुए पुलिस के सभी शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर दी श्रद्धाजंली

पुलिस ने ठगी में इस्तेमाल मोबाइल नंबर की सीडीआर और बैंक खाते की जांच की तो आरोपी की पहचान आफताब आलम उर्फ इकबाल उर्फ अनिकेत उपाध्याय निवासी विष्णुपुर थाना नकोटी जिला बेगूसराय (बिहार) हाल निवासी 3/1 गुलाम जिलानी खान रोड, तोपसिया थाना तिलजला, कोलकाता (बंगाल) के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस कोलकाता पहुंची, जहां आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक सुरेश कुमार सिंह व विजय शैलानी, आरक्षी जयप्रकाश व शैलेंद्र शामिल थे। जिले में इस वर्ष केदारनाथ यात्रा के लिए हेली टिकट के नाम पर ठगी के मामलों में सात मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।