Uttrakhand News :सिडकुल में बंद हुई 350 फैक्टरी को दोबारा खोलने के लिए योजना बनाई जाएगी: धामी

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। स्वच्छता पखवाड़ा में शामिल होने के लिए हल्द्वानी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सफाई अभियान के साथ ही रोजगार के मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी। साथ ही इंग्लैंड दौरे के अपने अनुभवों को साझा किया

उन्होंने कहा कि सिडकुल में बंद हुई फैक्टरियों को दोबारा खोलने के लिए योजना लाएंगे।

💠12 हजार 500 करोड़ के निवेश के एमआयू से पूरे राज्य में निवेश किया जाएगा।

नगर निगम की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम में सीएम धामी हल्द्वानी पहुंचे। उन्होंने ठंडी सड़क स्थित शहीद पार्क से झाड़ू लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। कहा कि सिडकुल में बंद हुई 350 फैक्टरी को दोबारा खोलने के लिए योजना लाई जाएगी जिससे युवाओं को रोजगार दिया जा सके। कहा कि फैक्टरी बंद होने से जो लोग प्रभावित हुए हैं उन्हें राहत देने का काम किया जाएगा। कहा कि विदेशी कंपनियों से हुए 12 हजार 500 करोड़ के निवेश के एमआयू से पूरे राज्य में निवेश किया जाएगा ताकि पूरे राज्य में रोजगार के अवसर पैदा हो सकें।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :धनगड़ी पुल संघर्ष समिति के सदस्यों ने स्थायी राजधानी गैरसैंण बनाने की मांग पर किया प्रदर्शन

💠मोदी अकेले ऐसे पीएम हैं जो गांधी जी के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दर्जा मंत्री के दायित्व बांट दिए गए हैं। सही समय पर मंत्रीमंडल का विस्तार भी कर दिया जाएगा। कहा कि आपदा से हुए नुकसान की भरपाई की जा रही है। पीएम मोदी जल्द उत्तराखंड आने वाले हैं। उनका राज्य से विशेष प्रेम है और इसका लाभ उत्तराखंड को मिलता भी है। सीएम ने कहा कि देश में स्वच्छता अभियान की शुरुआत महात्मा गांधी ने की थी जो पूरी नहीं हो पाई थी। उनके बाद मोदी अकेले ऐसे पीएम हैं जो गांधी जी के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। कहा कि प्रधानमंत्री ने जनता के स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर व गांव में 12 करोड़ शौचालय बनवाएं हैं। 2014 से शुरू हुआ स्वच्छता अभियान आज जन-जन का अभियान बन चुका है। उन्होंने कहा कि जब मैं इंग्लैंड गया तो वहां जी-20 में भारत आए डेलीगेट्स से भी मिला। डेलीगेट्स ने बताया कि उन्हें पूरे भारत को नजदीक से देखने और समझने का अवसर मिला। सीएम ने कहा कि देश के जी 20 सम्मेलन में जो भी डेलीगेट्स आए थे आज वे अपने देश में भारत के ब्रांड एंबेसडर हैं। सीएम ने शहीद पार्क में शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News :कालाढूंगी रोड में दो कारों की भिड़ंत,एक युवक की मौत,पुलिस ने शव और दोनों वाहनों को लिया कब्जे में

💠ये रहे मौजूद

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, विधायक भीमताल राम सिंह कैड़ा, नैनीताल विधायक सरिता आर्य, मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला, मंडी अध्यक्ष अनिल डब्बू, डीआईजी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, डीएम वंदना सिंह, एसएसपी पीएन मीणा आदि।