Uttrakhand News :उत्तराखंड में इस महीने से 14 लाख परिवारों को मिलेगा धामी सरकार का यह बडा तोहफा,शासनादेश जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में इस महीने से 14 लाख परिवारों को सरकारी राशन की दुकानों से सस्ता नमक मिलना शुरू हो जाएगा। प्रत्येक परिवार को आठ रुपये प्रति किलोग्राम की दर से हर महीने एक किलोग्राम नमक मिलेगा।

💠इलेक्शन के पहले कैबिनेट मीटिंग में लिए गए फैसले के बाद खाद्य विभाग ने शासनादेश जारी कर दिया है।

खाद्य मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि सीएम की मंजूरी से योजना शुरू करने की तैयारी की जा रही है। फोर्टिफाइड चावल की तरह यह नमक आयोडीन युक्त होगा। फिलहाल नमक का बाजार मूल्य 25 से 28 रुपये प्रति किलोग्राम है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :महामहिम राज्यपाल उत्तराखंड लेफ्टिनेंट जनरल (से. नि.) गुरमीत सिंह ने आज काकड़ीघाट स्थित कार्कटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना कर देश एवं प्रदेश वासियों की सुख समृद्धि की कामना

अपर खाद्य आयुक्त पीएस पांगती ने बताया कि नमक की आपूर्ति के लिए खाद्य विभाग ने राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीसीएफ) से समझौता किया है, जिसकी शुरुआत हो चुकी है। मंत्री रेखा आर्य ने ये भी बताया कि केंद्र सरकार ने जरूरतमंद परिवारों को पांच साल तक निःशुल्क गेहूं और चावल देने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

इस पहल को आगे बढ़ाते हुए धामी सरकार ने खाना पकाने के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर, दाल और नमक की व्यवस्था की है। चीनी, जो प्रत्येक भारतीय परिवार की रसोई का एक अनिवार्य हिस्सा है, पर भी शीघ्र ही विचार किया जाएगा, तथा शीघ्र ही निर्णय लिए जाने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *