Uttrakhand News :सुधार परीक्षा देने के बाद भी फेल हुए परीक्षार्थियों को पास होने के दो और मौके

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड बोर्ड में सुधार परीक्षा देने के बाद भी फेल हुए परीक्षार्थियों को पास होने के लिए दो और मौके दिए जाएंगे। मुख्य परीक्षा के अलावा बाद में फिर सुधार परीक्षा में वह शामिल हो सकते हैं।

💠उत्तराखंड बोर्ड की इस साल हुई मुख्य परीक्षा में फेल हुए 21 हजार परीक्षार्थियों ने सुधार परीक्षा के लिए आवेदन किया था। हाईस्कूल में दो विषय व इंटर में एक विषय में फेल परीक्षार्थी ही सुधार परीक्षा के लिए योग्य हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 14 जुलाई 2024

💠शुक्रवार को सुधार परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ। जिसमें हाईस्कूल में 8780 व इंटर में 6923 परीक्षार्थीं उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि हाईस्कूल में 3176 व इंटर में 2423 फिर फेल हुए हैं। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद से मिली जानकारी के मुताबिक परीक्षार्थी अब अगले साल होने वाली बोर्ड की मुख्य परीक्षा में फेल विषयों के साथ या फिर सभी विषयों के साथ भी शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :बुराड़ी में श्री केदारनाथ मंदिर का किया जा रहा है निर्माण,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया मंदिर का शिलान्यास

💠इसके बाद भी पास नहीं होने पर मुख्य परीक्षा के बाद होने वाली सुधार परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। परिषद के सचिव वीपी सिमल्टी ने बताया कि परीक्षार्थी को तीन बार मौका दिया जाना है। सुधार परीक्षा में फेल छात्रों को अभी दो और मौके पास होने के लिए मिलेंगे।