उत्तराखंड :स्कूल में बच्चो को नहीं मिल पा रहा पीने का पानी,भोजन माताओं को दूर क्षेत्र से सर से ढोना पड़ रहा पानी

ख़बर शेयर करें -

विकासखंड भैसियाछाना के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धनियान में विद्यार्थियों और शिक्षकों को पीने का पानी तक नसीब नही हो रहा है। यहां पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से पेयजल आपूर्ति ठप है। जगह जगह पर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण यहां पढ़ने वाले 76  विद्यार्थियों  को पीने के लिए अपनी बोतल में घर से पानी लाना पड़ रहा है,और साथ ही  दिन में भोजन बनाने के लिए भोजन माताओं को प्राकृतिक जल स्रोतों की दौड़ लगाकर पानी अपने सर से ढोना पड़ रहा है। 

विद्दालय प्रबंधन द्वारा जल संस्थान अल्मोड़ा के अधिशासी अभियंता को लिखित शिकायत की जा चुकी है।परंतु कई माह बीत जाने के उपरांत भी अभी तक पानी की व्यवस्था नही हो पायी है। जिसके कारण विद्दालय में अध्ययनरत विद्दार्थियों को अपने घर से पानी बोतल में लाना पड़ रहा है। भोजन बनाने में भी समस्या आ रही है

वर्ष 2005 में स्वजल के माध्यम से विद्दालय को पीने का पानी उपलब्ध कराया गया था।कई बार संबंधित ग्राम सभा के ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को दूरभाष एवं लिखित रूप से अवगत करा दिया गया है परंतु किसी के भी कान में जूं नही रेग रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *