Uttarakhand News:एसडीआरएफ के जवान राजेंद्र नाथ सिंह ने दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी फतह कर बढ़ाया प्रदेश का मान

ख़बर शेयर करें -

 उत्तराखंड पुलिस के जवान ने दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी पर भारतीय ध्वज लहराकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। डीजीपी अभिनव कुमार ने सफलतापूर्वक आरोहण करने के लिए मुख्य आरक्षी राजेन्द्रनाथ की सराहना कर बधाई दी है।

🔹दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी पर लहराया ध्वज

एसडीआरएफ के मुख्य आरक्षी राजेन्द्र सिंह नाथ ने 29 जनवरी को दक्षिण अमेरिका के समय के अनुसार11:30 बजे दक्षिण अमेरिका महाद्वीप के अर्जेंटीना में स्थित सबसे ऊंची चोटी माउंट अंकोकागुआ (6961 मीटर) को सफलतापूर्वक फतह कर देश व उत्तराखंड पुलिस का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में आज भारी बारिश होने की संभावना,कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश का येलो अलर्ट किया जारी

🔹DGP अभिनव कुमार ने की सरहाना

डीजीपी अभिनव कुमार ने सफलतापूर्वक आरोहण करने के लिए मुख्य आरक्षी राजेन्द्रनाथ की सराहना की। देश व उत्तराखंड पुलिस का नाम गौरवान्वित किए जाने पर शुभकामनाएं देने के साथ ही 10 हजार का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा का ऐतिहासिक पोराणीक नन्दा देवी मेला 6 सितंबर से होगा शुरू

🔹सफल आरोहण के लिए दी शुभकामनाएं

SDRF की पुलिस महानिरीक्षक रिधिम अग्रवाल ने भी राजेन्द्र नाथ को सफल आरोहण के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन पर्वतारोहण अभियानों से प्राप्त अनुभव हाई एल्टीट्यूड एरिया में SDRF की कार्यदक्षता व निपुणता बढ़ाने में अत्यंत सहायक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *