Uttarakhand News:उत्तराखंड के लिए खुशी की खबर,पशुपालन में मिला सर्वश्रेष्ठ राज्य का अवॉर्ड

ख़बर शेयर करें -

नई दिल्ली में एग्रीकल्चर टुडे ग्रुप द्वारा आयोजित 14वें एग्रीकल्चर लीडरशिप अवार्ड्स के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने उत्तराखंड को “पशुपालन में सर्वश्रेष्ठ राज्य” का अवार्ड दिया।

🔹भावुक और गौरवान्वित करने वाला क्षण

इस सम्मान को ग्रहण करते हुए युवा और बेहद सक्रिय पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि ये उपलब्धि हासिल करना राज्य के लिए अपने आप में एक भावुक और गौरवान्वित करने वाला क्षण है । मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि पशुपालन के क्षेत्र में अब तक हमारे द्वारा किए गए कार्यों के सकारात्मक परिणाम के बाद अब यह प्रोत्साहन पूरी टीम और प्रदेश भर के लिए गौरव का विषय है। आप सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में कारगिल दिवस के अवसर पर शहीद पार्क शिखर तिराहा में कार्यक्रम का किया गया आयोजन,कारगिल युद्ध के शहीदों को नमन कर उन्हें दी गई श्रद्धांजलि

🔹बेहतरीन कार्यशैली और शानदार नतीजे 

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को बड़े और अहम विभागों की ज़िम्मेदारी सीएम धामी ने सौंपी है, तभी से पशुपालन , दुग्ध , मत्स्य आँचल ब्रांड और गन्ना किसानों के लिए मंत्री बहुगुणा बेहद गंभीरता से काम करते नज़र आ रहे हैं। इसी के चलते राज्य को  “पशुपालन में सर्वश्रेष्ठ राज्य” का अवार्ड मिला है। केंद्र से लेकर राज्य सरकार में बेहतरीन कार्यशैली और शानदार नतीजे दे रहे कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को अक्सर प्रदेश भर में खुद फील्ड में उत्तर कर योजनाओं की ग्राउंड रियलिटी और विभागों की गतिविधियों को परखते भी अक्सर देखा जाता है जिसका असर आज इन विभागों में हो रहे कार्यों में नज़र आ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सावन के पहले सोमवार के साथ उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा की हुई शुरुआत,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में आने वाले कांवड़ियों का किया स्वागत

🔹बेहद बड़ी कामयाबी प्रदेश को 

युवा मुख्यमंत्री के साफ़ विजन , नए और रोचक प्रयोगों के साथ फील्ड में जनता के लिए मजबूती से योजनाओं को उतारने का जुनून और सर्वोत्तम राज्य बनाने के लिए पहले दिन से ही जुटे पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने जब मंच से बेस्ट स्टेट का अवार्ड थामा तो हर उत्तराखंडी का सीना गर्व से 56 इंच सा चौड़ा हो गया क्योंकि 2025 तक उत्तराखंड को सर्वोत्तम बनाने के संकल्प में ये एक बेहद बड़ी कामयाबी प्रदेश को मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *