अल्मोड़ा पुलिस के ऑपरेशन मुक्ति टीम ने आज तीन नन्हें-मुन्ने बच्चों का कराया स्कूल में दाखिला

ख़बर शेयर करें -

एसएसपी अल्मोड़ा रामचन्द्र राजगुरु, के निर्देशन व सीओ ऑपरेशन ओशिन जोशी के पर्यवेक्षण में जनपद की आँपरेशन मुक्ति टीम द्वारा ऑपरेशन मुक्ति” भिक्षा नहीं शिक्षा दें” अभियान के तहत शिक्षा ग्रहण हेतु स्कूल नही जा रहे बच्चों का चिन्हीकरण कर ऐसे बच्चों का स्कूलों में दाखिला कराया जा रहा है। 

•बच्चों को स्कूल ड्रेस, पाठन सामग्री बांटकर मासूम चेहरों पर बिखेरी मुस्कान 

आज दिनांक 24 मई को जनपद की आपरेशन मुक्ति टीम द्वारा “भिक्षा नहीं शिक्षा दें” अभियान के तहत 3 बच्चों को चिंहित कर उनके परिजनों को शिक्षा के महत्व को बताते हुए उनकी काउंसलिंग कर *तीनों बच्चों का रा0प्रा0वि0 एनटीडी अल्मोड़ा में दाखिला कराया गया है*। परिजनों से अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेजने व स्कूल प्रबन्धन से बच्चों का विशेष ध्यान रखने हेतु वार्ता की गयी है।

अल्मोड़ा पुलिस द्वारा तीनों बच्चों को स्कूल ड्रेस व पठन-पाठन सामग्री वितरित की गयी*। स्कूल ड्रेस पहनकर बच्चे काफी खुश हुए, सभी को मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करने हेतु प्रेरित किया गया। 

•भिक्षा नहीं, शिक्षा दें” अभियान में अब तक अल्मोड़ा पुलिस द्वारा 90 बच्चों का कराया जा चुका है स्कूलों में दाखिला 

  इसके उपरांत टीम द्वारा अल्मोड़ा नगर क्षेत्र में लोगों ऑपरेशन मुक्ति “भिक्षा नहीं शिक्षा दें” अभियान के उद्देश्य को बताकर छोटे बच्चों से भिक्षावृत्ति एवं बाल श्रम नहीं कराने व बच्चों को शिक्षा की ओर प्रेरित करने के सम्बन्ध में जागरुक किया गया।बच्चों का स्कूलों में दाखिला व जागरुकता आपरेशन मुक्ति टीम के कानि0 बालम सिंह द्वारा की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *