अल्मोड़ा में वाहन पार्किंग की समस्या अब जल्दी होगी पूरी

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा: में वाहन पार्किंग की समस्या को देखते हुए जिला मुख्यालय समेत जिले के सभी तहसील मुख्यालयों, नगरीय क्षेत्रों, कस्बों एवं पर्यटन स्थलों में वाहन पार्किंग निर्माण किए जाने के सम्बन्ध में मंगलवार को जिलाधिकारी वन्दना द्वारा जिला कार्यालय सभागार में समस्त उप जिलाधिकारियों, कार्यदायी संस्थाओं व विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर 31 मार्च तक अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत वाहन पार्किंग बनाये जाने हेतु स्थल चिन्ह्ति कर अनुमानित लागत, पार्किंग की कुल क्षमता व भूमि की वर्तमान स्थिति का प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में धीरे-धीरे वाहन पार्किंग की समस्यायंे बढती जा रही है इसके समाधान हेतु विभिन्न क्षेत्रों में स्थायी पार्किंग का निर्माण किया जाना आवश्यकीय है। सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार अपने क्षेत्रान्तर्गत कार्यदायी संस्थाओं के साथ वाहन पार्किंग निर्माण हेतु स्थलों का चयन 02 दिन के भीतर करते हुए 31 मार्च तक सूची के साथ प्रस्ताव उपलब्ध करायें। उसके उपरान्त जिला स्तर से पार्किंग के प्रस्ताव शासन को प्रेषित किए जायेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि वाहन पार्किंग स्थल का चयन करते समय यह ध्यान दिया जाय कि पार्किंग स्थल नगरीय क्षेत्र से अधिक दूरी पर न हो तथा पार्किंग का लाभ क्षेत्रीय जनता को अधिक से अधिक मिले और यातायात व्यवस्था सुव्यस्थित रूप से सुचारू हो सके इस सम्बन्ध में विशेष ध्यान रखा जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि तकनीकी तौर पर निकट भविष्य में रख-रखाव में किसी प्रकार की समस्या न हो इस हेतु छोटी-छोटी पार्किंग को प्रस्तावित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *