नफरत की बाजार में मोहब्बत की दुकाने खुलनी हुई शुरू :- राहुल गांधी

ख़बर शेयर करें -

 

 

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी ने खुशी जाहिर की है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ‘कर्नाटक में नफरत की बाजार बंद हुई है, मोहब्बत की दुकान खुली है’.राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की गरीब जनता ने अमीरों को हरा दिया.

 

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की जनता से हमने 5 वादे किए थे, हम इन वादों को पहले दिन पहली कैबिनेट में पूरा करेंगे. सबसे पहले मैं कर्नाटक के हमारे कार्यकर्ताओं को, हमारे नेताओं को बधाई देता हूं. कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में गरीबों के साथ खड़ी हुई. हमने प्यार से ये लड़ाई लड़ी. कर्नाटक ने दिखाया कि इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है.राहुल गांधी ने कहा, ”इस चुनाव में कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी हुई.

 

 

 

 

हमने नफरत और गलत शब्दों से लड़ाई नहीं लड़ी. हमने प्यार से दिल खोलकर यह लड़ाई लड़ी. कर्नाटक की जनता ने यह दिखाया है कि इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है. कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकाने खुलीं. उल्लेखनीय है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी ने कई मौकों पर कहा था, ”मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं. राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की जनता से जो पांच प्रमुख वादे किए गए हैं,

 

 

 

 

 

उन पर सरकार बनते ही काम शुरू हो जाएगा.वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की जीत जनता की जीत है. जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है.हमें आगे बहुत कुछ करना है. हमें वादे निभाने हैं, हमारी 5 गारंटी हम पूरी करेंगे. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आने वाले दिनों में भी जहां-जहां राज्यों के चुनाव होंगे वहां हम कर्नाटक की तरह चुनाव जीतने के लिए पूरा प्रयास करेंगे. यहां(कर्नाटक) के विधायकों की बैठक होगी, (मुख्यमंत्री के नाम पर) सभी की जो सहमति बनेगी उसे हाईकमान के सामने रखा जाएगा.हाईकमान अंतिम फैसला लेगा.

 

 

 

 

 

वहीं, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि आज जो कांग्रेस की निर्णायक जीत है वह पीएम मोदी की निर्णायक हार है.प्रधानमंत्री के अलावा प्रचार में और किसी का चेहरा नहीं दिखा. नड्डा जी ने कहा कि अगर आप कांग्रेस को वोट देंगे तो पीएम का आशीर्वाद नहीं मिलेगा. पीएम खुद डबल इंजन की बात करते रहे, जिसे जनता ने नकार दिया.

Sorese by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *