Sports News:वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुए ये दो खिलाड़ी,विश्व कप के लिए हो गया टीम का चयन, इन खिलाडिय़ों को मिला मौका

ख़बर शेयर करें -

विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। टीम में रोहित शर्मा कप्तान होंगे, जबकि हार्दिक पांडया को उपकप्तान बनाया गया है। इसके अलावा विराट कोहली, शुभमन गिल, इशान किशन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को रखा गया है।

🔹ऋषभ पंत को भी टीम में नहीं रखा गया 

सिलेक्टर्ज ने जिस खिलाड़ी का पत्ता काटा उसमें संजू सैमसन, यजुवेंद्र चह हैं, जबकि ऋषभ पंत को भी टीम में नहीं रखा गया है। हालांकि ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद जख्मों से उबर रहे हैं और लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। विश्व कप का आगाज 5 अक्तूबर को होगा, जबकि इसका फाइनल मैच 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया का विश्व कप में पहला मुकाबला आस्ट्रेलिया से आठ अक्तूबर को चेन्नई में होगा, जबकि 14 अक्तूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12वीं पास करने वाली बालिकाओं को सरकार देगी 51 हजार रुपये,30 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

🔹विश्व कप में भारत के मैच

1.    8 अक्तूबर ऑस्ट्रेलिया (चेन्नई)

2.    11 अक्तूबर अफगानिस्तान (दिल्ली)

3.   14 अक्तूबर पाकिस्तान (अहमदाबाद)

4.   19 अक्तूूबर बांग्लादेश (पुणे)

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :आज भारतीय जनता पार्टी की एक दिवसीय विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी आयोजित,1350 से अधिक पार्टी पदाधिकारी होंगे शामिल

5.   22 अक्तूबर न्यूजीलैंड (धर्मशाला)

6.   29 अक्तूबर इंग्लैंड (लखनऊ)

7.   2 नवंबर श्रीलंका (मुंबई)

8.   5 नवंबर साउथ अफ्रीका (कोलकाता)

9.   12 नवंबर नीदरलैंड्स (बेंगलुरु)