Sports News :एशिया कप 2023 की धूम शुरू,पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट का पहला मैच

ख़बर शेयर करें -

एशिया कप 2023 की शुरुआत  30 अगस्त से हो रही है। टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। मुल्तान में ये मैच आयोजित होगा और ओपनिंग सेरेमनी भी होगी।

नई दिल्ली। जिस घड़ी का सभी को इंतजार था, वह घड़ी अब बहुत ही करीब आ गई है। एशिया कप 2023 को शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बाकी हैं। टूर्नामेंट के आगाज मैच में मेजबान पाकिस्तान का मुकाबला नेपाल से होगा। एक टीम आईसीसी रैंकिंग की नंबर वन वनडे टीम है, जबकि दूसरी टीम पहली बार इतने बड़े मंच पर प्रतिस्पर्धा करती नजर आएगी। नेपाल की टीम कमजोर भले ही है, लेकिन ये टीम युवा खिलाड़ियों के दम पर आगे बढ़ने का दम रखती है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :नशा मुक्ति अभियान" के तहत देघाट पुलिस द्वारा जनता को किया गया जागरुक,पोस्टर व पम्पलेट के माध्यम से नशे के विरुद्ध जन-जन को दिया जागरुकता संदेश

एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा। वहीं, 31 अगस्त को दूसरा मैच श्रीलंका में खेला जाएगा, जो श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच आयोजित होगा। ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा रहा है, जिसमें पाकिस्तान चार मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि श्रीलंका को फाइनल समेत कुल 9 मैचों की मेजबानी करने का मौका मिला है। ये टूर्नामेंट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेला जाएगा।

रोहित पुडेल की कप्तानी वाली नेपाल की टीम जानती है कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, जबकि पाकिस्तान की टीम पर दोहरा दबाव होगा, क्योंकि पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर खेलने उतरेगा और टीम को ये भी देखना होगा कि कहीं उलटफेर का शिकार न हो जाएं। ऑन पेपर बात करें तो पाकिस्तान और नेपाल का कोई मुकाबला नहीं हैं, क्योंकि एक तरह नंबर वन बल्लेबाज से लेकर तूफानी तेज गेंदबाजों की फौज है, जबकि दूसरी ओर युवा खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :शासन ने अनुशासनहीनता के आरोप में राजकीय महाविद्यालयों के पांच प्राचार्यों समेत छह के खिलाफ की कार्रवाई

नेपाल की टीम पहले ही पाकिस्तान पहुंच चुकी है और अपनी तैयारी पुख्ता कर चुकी है। हालांकि, मैदान पर जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो फिर देखने वाली बात होगी। नेपाल की टीम भले ही पाकिस्तान के खिलाफ हार जाए, लेकिन पाकिस्तान को जीतने के लिए मेहनत करनी पड़े तो फिर ये नेपाल की बड़ी मानसिक जीत होगी। इसके बाद नेपाल का मुकाबला भारत से चार सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में खेला जाना है।