अवैध शराब पर नियंत्रण में नाकाम रहे रुद्रपुर आबकारी इंस्पेक्टर निलंबित, होगी जाँच

ख़बर शेयर करें -

अवैध शराब की तस्करी पर अंकुश न लगा पाने के चलते रुद्रपुर आबकारी इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। उनके क्षेत्र में मदिरा की दुकानों का व्यवस्थापन भी नई नीति के अनुसार नहीं हुआ है।आबकारी आयुक्त हरिचंद सेमवाल ने बुधवार को यह आदेश जारी किए हैं। इंस्पेक्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई और जांच के आदेश बाद में अलग से जारी किए जाएंगे। 

जाने मामला 

आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रतिमन सिंह कन्याल के पास रुद्रपुर में सेक्टर एक के इंस्पेक्टर का अतिरिक्त प्रभार था। उनके पास यहां दो सालों से चल रही अवैध शराब की तस्करी को रोकने और क्षेत्र में नई आबकारी नीति के अनुसार दुकानों का व्यवस्थापन कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन, कन्याल तीन दुकानों का व्यवस्थापन नहीं करा पाए। इसके साथ ही पुराना राजस्व भी जमा कराने में असफल रहे। इससे लगातार राजस्व की हानि हो रही थी। 

जांच में यह भी सामने आया कि उनके क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी भी जोरों पर है। आबकारी आयुक्त हरिचंद सेमवाल ने बताया कि लापरवाही के चलते कन्याल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्हें फिलहाल संयुक्त आबकारी आयुक्त कुमाऊं मंडल के कार्यालय से संबंद्ध कर दिया गया है। कन्याल के खिलाफ जांच के आदेश बाद में जारी किए जाएंगे। 

Sources By Social Media 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *