Uttarakhand News:पूर्व प्रधान के घर क्विक रिस्पांस टीम ने की छापेमारी, देवदार की अवैध लकड़ी करी बरामद

ख़बर शेयर करें -

प्रदेश में देवदार का अवैध पातन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यहां उत्तरकाशी जिले में देवदार की लकड़ियों का अवैध रूप से भंडारण का मामला सामने आया है।मामले में वन विभाग की टीम ने आरोपी के विरूद्ध वन संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

🔹19 नग जब्त किए गए

अपर यमुना वन प्रभाग की कुथनौर रेंज के अंतर्गत किमडार गांव में पूर्व प्रधान की ओर से अवैध रूप से देवदार के पेड़ काटने और देवदार की लकड़ियों का अवैध रूप से भंडारण करने की सूचना मुखबिर ने वन अधिकारियों को दी। अपर यमुना वन प्रभाग की प्रभागीय वनाधिकारी डॉ. अभिलाषा सिंह ने तत्काल टीम गठित कर किमडार गांव में भेजी। टीम ने ग्राम किमडार में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान देवेंद्र सिंह निवासी ग्राम किमडार के घर से देवदार की लकड़ी के अवैध 19 नग जब्त किए गए। आरोपित के विरुद्ध वन संरक्षण अधिनियम के तहत कुथनौर रेंज में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरेला पर्व के अवसर पर मालदेवता देहरादून में आयोजित 'शहीदों के नाम पौधरोपण' कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

🔹इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी

वहीं अपर यमुना वन प्रभाग के डीएफओ डॉ.अभिलाषा सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की गई हे। किमडार के पूर्व प्रधान के घर से अवैध रूप से देवदार की लकड़ी के 19 नग बरामद हुए हैं।उन्होंने कहा कि विभाग की इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।क्यूआरटी टीम में मुगरसंती रेंज के रेंज अधिकारी शेखर राणा, रवांई रेंज के रेंज अधिकारी सुभाष घिल्डियाल कुथनौर रेंज के रेंज अधिकारी शिव प्रसाद गैरोला, वन दरोगा अतोल सिंह, वन दरोगा जयदेव सिंह रावत, वन दरोगा विजलिया लाल, वन दरोगा सुनीता सहित अन्य मौजूद रहे।