धामी सरकार में दायित्व के बंटवारे को लेकर मांगा गया ब्यौरा जल्दी होगी नियुक्ति

ख़बर शेयर करें -

धामी सरकार में दायित्व की आस लगाए भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए अच्छी खबर है, जी हां उत्तराखंड शासन के द्वारा विभागों से दायित्व वाले पदों का ब्यौरा मांगा गया था जो शासन को प्राप्त हो चुका है,

 

 

 

 

एन डी तिवारी सरकार में बड़ी संख्या में लालबत्तियां देकर कांग्रेस नेताओं को तमाम सरकारी पदों पर पहली बार बैठकर उत्तराखंड में दायित्व की परंपरा शुरू हुई थी। जो परंपरा जारी हैं। हालांकि अब लाल बत्तियां दायित्व धारियों को ना मिले, लेकिन सरकारी विभागों में दायित्व की हनक नेताओं को मिल जाती है। उत्तराखंड की धामी सरकार ने कुछ दिनों पहले विभागों से दायित्व वाले खाली पदों का ब्यौरा मांगा था, जो सरकार को प्राप्त हो चुका है,तो क्या कुछ स्थिति दायित्वों वाले पदों की उत्तराखंड में हैं ग्राफिक के जरिए आप समझ सकते हैं।

 

 

आयोग, निगमों,परिषदों, समितियों में करीब डेढ़ सौ के आसपास मेंबर्स के पद खाली हैं राज्य मंत्री स्तर के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के करीब 80 से ज्यादा पद खाली पड़े हुए हैंइसके अलावा कैबिनेट मंत्री स्तर के दायित्वों के करीब छह पद खाली हैं।

 

 

दायित्व बंटवारे को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है,कि दायित्व बंटवारे को लेकर नामों पर मंथन हो चुका है जल्द ही प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम से मुलाकात की जाएगी और नाम फाइनल होने के बाद मुख्यमंत्री को सौंपे जाएंगे।

 

 

दायित्वों की सुगबुगाहट की खबर से नेताओं के चेहरों पर मुस्कान है। पार्टी से जुड़े रहे खासकर पुराने नेता अच्छे दिनों की उम्मीद कर रहे हैं। और दायित्व मिलने से कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार करने की बात कर रहे हैं।

 

 

उत्तराखंड भाजपा में इन दिनों जहां दायित्व को लेकर कशमकश चल रही है वहीं भाजपा नेता जो खाती पहुंच रखते हैं वह खास पदों को लेकर भी लॉबिंग कर रहे हैं ऐसे में देखना ही होगा कि आखिरकार जब दायित्व धारा की पहली लिस्ट जारी होती है तो उसमें तीन बड़े भाजपा नेताओं के नाम आते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *