Uttrakhand :शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य के पदों पर 29 सितंबर को होने वाली भर्ती हो सकती है स्थगित,जानिये वजह

0
ख़बर शेयर करें -

शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य के 692 पदों पर 29 सितंबर को होने वाली भर्ती स्थगित हो सकती है। भर्ती में 55 साल तक के शिक्षकों को शामिल करने की तैयारी है। वही, 5400 ग्रेड पे वाले एलटी शिक्षकों को भी इसमें शामिल किया जा सकता है।

शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के सचिवों और शिक्षक संगठन के साथ भी बैठक में मंत्री ने शिक्षक और राज्य हित में भर्ती को लेकर कोई रास्ता निकालने के निर्देश दिए हैं।

💠शिक्षा मंत्री के कैंप कार्यालय में हुई बैठक में प्रधानाध्यापकों के शत प्रतिशत खाली पदों को पदोन्नति से भरने का निर्णय लिया गया। बैठक में बताया गया कि 50 साल से अधिक उम्र के शिक्षकों को प्रधानाचार्य के पद पर होने वाली भर्ती में शामिल करने के लिए कुछ शिक्षक कोट गए हैं, कोर्ट के आदेश के बाद इन शिक्षकों को भर्ती में शामिल किया गया है। 55 साल तक के अन्य शिक्षकों को भी भर्ती में शामिल करने के लिए रास्ता निकालने और नॉन बीएड को भी इसमें शामिल करने पर विचार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसजे विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को अब निशुल्क जेईई और नीट परीक्षा की तैयार करने का मिल सकेगा मौका

शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को अगले दो से तीन दिन के भीतर कोई रास्ता निकालने के निर्देश दिए हैं। वहीं, राजकीय शिक्षक संघ का कहना है कि भर्ती को रद्द या स्थगित न करने तक शिक्षकों का आंदोलन जारी रहेगा। बैठक में अपर मुख्य सचिव वित्त आनंद बर्द्धन, शिक्षा सचिव रविनाथ रामन, सचिव वित्त दिलीप जावलकर, अपर सचिव ललित मोहन रयाल, शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी, राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष राम सिंह चौहान, महामंत्री रमेश पैन्युली, मंडल अध्यक्ष श्याम सिंह, कोषाध्यक्ष लक्ष्मण सजवाण आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *