केदारनाथ धाम जा रहे राजस्थान के तीर्थ यात्रियों की बस का ब्रेक हुआ फेल,चालक के समझदारी से 24 श्रदालुओं की बची जान

ख़बर शेयर करें -

उत्तरकाशी: गंगोत्री धाम के दर्शन कर लौट रहे राजस्थान के 24 तीर्थ यात्रियों के वाहन का लंबगांव मोटर मार्ग पर ब्रेक फेल हो गया. सभी तीर्थ यात्री केदारनाथ की यात्रा के लिए जा रहे थे. चालक ने सूझ बूझ से वाहन को सड़क किनारे एक बड़े पिलर पर टकराया. जिससे तीर्थ यात्रियों की जान बच पाई. हालांकि, कुछ तीर्थ यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, जिनका उपचार किया गया है. 

शनिवार को राजस्थान के 24 तीर्थ यात्री गंगोत्री धाम की यात्रा करने के बाद केदारनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे थे. अचानक लंबगांव मोटर मार्ग पर तिलोथ स्थित एमडीएस स्कूल के निकट वाहन टेंपो ट्रैवलर का ब्रेक फेल हो गया. इस दौरान ब्रेक फेल होने पर वाहन के अंदर बैठे यात्रियों में चीख पुकार मच गई. लेकिन चालक ने बड़ी सूझ बूझ और हिम्मत दिखाकर टेंपो ट्रैवलर को सड़क के किनारे एक बड़े पिलर पर टकरा दिया. इससे वाहन में बैठे 24 तीर्थ यात्रियों की जान बच गई. फिलहाल सभी तीर्थ यात्रियों को उत्तरकाशी में ठहराया गया है. ट्रैवल एजेंसी द्वारा दूसरे टेंपो ट्रैवलर की व्यवस्था की गई है. तीर्थ यात्री रविवार की सुबह केदारनाथ की यात्रा के लिए रवाना होंगे।

वहीं चालक इरशाद खान का कहना है कि जब गाड़ी के ब्रेक फेल हुए तो वह बहुत घबरा गया. गाड़ी के आगे स्कूली बच्चे जा रहे थे. उनको बचाने के लिए गाड़ी को पिलर के सामने लाना पड़ा. इससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया. वाहन में राजस्थान के 17 महिला व 7 पुरूष तीर्थ यात्री सवार थे. वहीं तीर्थ यात्रियों ने चालक की प्रशंसा की. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *