गर्व की बात :- अल्मोड़ा नगर के कान्हा जोशी बने कमांडेट देश में पाय 16 वाँ स्थान

ख़बर शेयर करें -

*अल्मोड़ा नगर के युवा कान्हा जोशी ने असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा 2021 में देश में 16 वाँ स्थान पाकर बने कमांडेट*उनके बक्शीखोला आवास में पारिवारिकजनों को बधाई देने पँहुचे लोग*

अल्मोड़ा- बक्शीखोला निवासी उधान विभाग से सेवानिवृत्त किशन चन्द्र जोशी एंव प्रेमा जोशी  के पुत्र कान्हा जोशी ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट कमांडेट परीक्षा 2021 में उत्तीर्ण होकर पूरे भारतवर्ष में 16 वाँ स्थान प्राप्त किया। श्री जोशी बचपन से ही बेहद कुशाग्र एंव मेधावी छात्र रहे ।

उन्होंने वर्ष 2013 में विवेकानन्द इंटर कालेज रानीधारा से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करके उत्तराखण्ड में सातवीं रॆंक प्राप्त की। वर्ष 2015 में विवेकानन्द इंटर कालेज से प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की। पंतनगर विश्वविद्यालय से बी टेक की डिग्री लेने के बाद उपरोक्त परीक्षा की तेयारी में जुटे रहे। आज परीक्षा का परिणाम आने के बाद उनके परिवार में खुशी का माहॊल बन गया हैं कान्हा जोशी की बड़ी बहिन मीनाक्षी जोशी सहायक अभियन्ता, पी डब्ल्यू डी बागेश्वर में सेवारत हैं।

ऒर दूसरी बहिन दीक्षा जोशी भी प्रतियोगी परीक्षा की तॆयारी में जुटी है। पारिवारिक लोग एक दूसरे को बधाईयाँ देकर कान्हा जोशी की उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त कर रहे हैं । कान्हा जोशी की उपलब्धि पर पारिवारिक जनों के अलावा जन अधिकार मंच संयोजक त्रिलोचन जोशी, रेडक्रास सोसायटी अध्यक्ष मनोज सनवाल, व्यवसायी जुगल पाण्डेय, संतोष जोशी, दीपक पाण्डेय, गिरिजाशंकर पाण्डेय आदि ने हर्ष व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *