Plane Crash:प्लेन क्रैश में भारतीय अरबपति हरपाल रंधावा और उनके बेटे समेत छह की मौत

ख़बर शेयर करें -

जिम्बाब्वे में रहने वाले भारतीय अरबपति कारोबारी हरपाल रंधावा और उनके बेटे आमेर कबीर सिंह रंधावा की प्राइवेट एयरप्लेन क्रैश में दुखद मृत्यु हो गई।दक्षिण-पश्चिमी जिम्बाब्वे में एक प्राइवेट प्लेन तकनीकी खराबी के कारण हीरे की एक खदान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।उसमें सवार भारतीय खनन कारोबारी और उसके बेटे सहित छह लोगों की मौत हो गई।

🔹माइनिंग कंपनी के थे मालिक 

समाचार वेबसाइट ‘आईहरारे’ ने अपनी खबर में बताया कि मशावा के जवामहांडे इलाके में हुए विमान हादसे में खनन कंपनी ‘रियोजिम’ के मालिक हरपाल रंधावा, उनके बेटे और चार अन्य लोगों की मौत हो गई। ‘रियोजिम’ सोने और कोयले का उत्पादन करने के साथ-साथ निकल और तांबे को परिष्कृत करने वाली एक प्रमुख माइनिंग कंपनी है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 17 अक्टूबर 2024

🔹जाने पूरा मामला 

खबर के मुताबिक, ‘रियोजिम’ के स्वामित्व वाला सेसना 206 विमान शुक्रवार 29 सितंबर 2023 को हरारे से मुरोवा हीरा खदान की ओर जा रहा था, तभी यह दुखद हादसा हुआ। सिंगल इंजन वाला एयरप्लेन मुरोवा डायमंड माइन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसकी सह-मालिक ‘रियोजिम’ है. खबर के मुताबिक, जवामहांडे में पीटर फार्म में गिरने से पहले विमान में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते उसमें संभवतः हवा में विस्फोट हो गया। इसमें बताया गया है कि हादसे में विमान में सवार सभी

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड के दो क्रिकेटरों ने इमर्जिंग एशिया कप के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में बनाई अपनी जगह

🔹हादसे जर्नलिस्ट और फिल्ममेकर की भी मौत 

द हेराल्ड’ अखबार ने पुलिस के हवाले से प्रकाशित खबर में बताया कि हादसे में मारे गए चार लोग विदेशी, जबकि दो अन्य जिम्बाब्वे के नागरिक थे।पुलिस ने अभी तक मृतकों के नाम जारी नहीं किए हैं, लेकिन रंधावा के दोस्त जर्नलिस्ट और फिल्ममेकर होपवेल चिनोनो ने हादसे में उनकी मौत की पुष्टि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की है। उन्होंने एक शोक संदेश भी एक्स (पूर्व में ट्विटर) के जरिए पोस्ट किया है।