Pithoragarh News :पिथौरागढ़ बीडी पांडे जिला अस्पताल में पहली बार कैंसर रोगी महिला की की गई सफल कीमोथेरेपी

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। बीडी पांडे जिला अस्पताल ने नई चिकित्सकीय उपलब्धि हासिल की है। पहली बार कैंसर रोगी महिला की सफल कीमोथेरेपी की गई। कुमाऊं में सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी के बाहर पहली बार किसी जिला चिकित्सालय में कीमोथेरेपी और रेडियोथेरेपी सत्र संचालित किया गया है।

महिला बच्चेदानी के कैंसर से पीड़ित है जिसका इलाज एम्स ऋषिकेश से चल रहा था। पिछले दिनों जिला चिकित्सालय में कार्यरत डॉ. संगना चंदरानी ने संस्थान में डे केयर कीमोथेरेपी के लिए प्रशिक्षण लिया था। यहां के ऑकोलॉजिस्ट डॉ. अमित के दिशा निर्देशन में डॉ. संगना ने बृहस्पतिवार को सफल कीमो-इम्यूनोथेरेपी की। सर्जन डॉ. इकरार अली ने कीमोथेरेपी सत्र का पर्यवेक्षण किया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नगर में आधे नगर में जलापूर्ति रही बाधित,70 हजार की आबादी रही परेशान

प्रमुख अधीक्षक डॉ. जेएस नबियाल ने इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि भविष्य में अन्य कैंसर रोगियों को भी जिला चिकित्सालय में ही कीमोथेरेपी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जल्द एक अत्याधुनिक कैंसर केयर यूनिट भी चिकित्सालय में स्थापित की जाएगी। स्थानीय स्तर पर ही कीमोथेरेपी की सुविधा मिलने पर मरीज के परिजनों ने चिकित्सालय स्टाफ का आभार जताया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में पीएमजीएसवाई से बनेगी 474 सड़के,ऑलवेदर रोड पर्वतीय क्षेत्रों में आवागमन को बनाएंगी सुगम

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *