Pithoragarh News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पिथौरागढ़ के नैनीसैनी एयरपोर्ट से विमान सेवा का करेंगे शुभारंभ

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को पिथौरागढ़ के नैनीसैनी एयरपोर्ट से विमान सेवा का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली हैं।

💠डीएम ने भी एयरपोर्ट पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

नैनीसैनी एयरपोर्ट से नियमित विमान सेवा शुरू करने को लेकर पिछले लंबे समय से कवायद चल रही है। सीमांत जिले के लोगों की मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी विमान सेवा संचालन को लेकर केंद्र स्तर पर व्यक्तिगत रूप से प्रयास किए थे। पिछले दिनों से फ्लाई बिग कंपनी के 19 सीटर विमान की ट्रायल लैंडिंग और ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया चल रही थी। रविवार को ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई थी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को विमान सेवा का शुभारंभ करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री फ्लाई बिग कंपनी के विमान से सुबह 10:40 बजे नैनीसैनी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वे विमान सेवा का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री 12:30 बजे विमान से देहरादून के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए डीएम ने अन्य अधिकारियों से एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष गिरीश जोशी, दर्जा राज्य मंत्री गणेश भंडारी सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :विधानसभा में देर रात तक चली सदन की कार्यवाही,बिना चर्चा के पांच विधेयक हुए पास

💠मार्च 2020 से बंद पड़ी है विमान सेवा

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ के नैनीसैनी एयरपोर्ट से वर्ष 2019 में पहली व्यावसायिक उड़ान शुरू हुई थी। शुरुआत में नौ सीटर विमान से पंतनगर, देहरादून और फिर बाद में हिंडन के लिए सेवा उपलब्ध हुई थी। हालांकि तब सिर्फ एक विमान होने और रखरखाव या मौसम खराब होने के कारण लोगों को नियमित सेवा नहीं मिल सकी थी। इसके बाद वर्ष 2020 में रनवे पर विमान के फिसल जाने के बाद सेवा पूरी तरह से बंद हो गई थी। इसके बाद से लोग बड़े विमान का संचालन शुरू करने की मांग उठा रहे थे। अब 19 सीटर विमान का संचालन होने से अधिक लोगों को इसका फायदा मिल सकेगा। लोग सड़क मार्ग से देहरादून या दिल्ली की जिस दूरी को 17 घंटे में तय करते हैं विमान से महज एक घंटे में वह तय हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा बहू ने अपने प्रेमी संग मिलकर की सास की गला दबाकर हत्या,जाने वजह

💠भाजपा कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी

पिथौरागढ़। विमान सेवा का शुभारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय होने से भाजपा कार्यकर्ता बेहद खुश हैं। पार्टी कार्यालय में भाजपा जिलाध्यक्ष गिरीश जोशी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि पिथौरागढ़ से सीमांत की जनता को विमान सेवा मिलने जा रही है। वहां विधायक बिशन सिंह चुफाल, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, पूर्व विधायक चंद्रा पंत, दर्जा राज्य मंत्री गणेश भंडारी, राजेंद्र रावत, मनोज सामंत, रघुवीर सिंह आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *