अब देखिए इस शिक्षक को जिसने 15 छात्राओं के साथ किया…

ख़बर शेयर करें -

 

 

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और यौन शोषण करने के मामले में कंप्यूटर अनुदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही स्कूल के प्रिंसिपल और अनुदेशक की मदद करने वाली शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है.

 

 

 

 

 

 

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में सरकारी जूनियर स्कूल में 15 छात्राओं के साथ कंप्यूटर अनुदेशक के द्वारा यौन शोषण करने के मामले में जिलाधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है. जिलाधिकारी ने आरोपी कंप्यूटर अनुदेशक की सेवाएं समाप्त कर दी हैं. इसके साथ ही तथ्यों को छिपाने के मामले में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

 

 

 

 

 

 

 

 

इस पूरे मामले के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस ने मुख्य आरोपी कंम्प्यूटर अनुदेशक को गिरफ्तार भी कर लिया है. इसके अलावा जिले में बालिका स्कूलों में बच्चों की काउंसलिंग के भी आदेश दिए गए हैं.मामला तिलहर थाना क्षेत्र के एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है. यहां पढ़ने वाली 15 छात्राओं ने अपने शिक्षकों को बताया कि स्कूल में पढ़ाने वाला अनुदेशक मोहम्मद अली कई छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें और उनका यौन शोषण कर चुका है. इसके बाद शिक्षिका ने इसकी सूचना ग्रामीणों और पुलिस को दी.

 

 

 

 

ग्रामीणों ने अनुदेशक की पिटाई करके उसे पुलिस के हवाले कर दिया था. यह भी सामने आया कि इस मामले में स्कूल में शिक्षिका भी अनुदेशक की मदद करती थी, जिसके बाद पुलिस ने शिक्षिका साजिया और प्रधानाध्यापक अनिल कुमार के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर ली.पुलिस जांच में बाथरूम के अंदर बेहद आपत्तिजनक चीजें मिली हैं, जिससे यह साफ हुआ है कि छात्राओं का यौन शोषण भी हुआ है.

 

 

 

 

 

फिलहाल छात्राओं के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. इस मामले में शिक्षा विभाग ने शिक्षिका और प्रिंसिपल पर को सस्पेंड कर दिया गया है और अनुदेशक की सेवा समाप्त कर दी है.

इसके अलावा पूरे जिले की बालिका विद्यालय में बच्चों की काउंसलिंग के आदेश दिए गए हैं. इस मामले में एसपी एस आनंद का कहना है कि मोहम्मद अली को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. बाकी बचे दो आरोपी शाजिया और अनिल के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

 

 

 

 

 

 

इस मामले में पुलिस अधीक्षक एस आनंद का कहना है कि दिनांक 13 मई को लालता प्रसाद ने कंम्प्यूटर अनुदेशक अभियुक्त मोहम्मद अली, प्रधानाध्यापक अनिल कुमार और सहायक शिक्षिका साजिया सर्व नियुक्ति जूनियर हाईस्कूल थाना तिलहर जनपद शाहजहांपुर के खिलाफ नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया था,

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जिसकी विवेचना तिलहर क्षेत्राधिकारी प्रयांक जैन द्वारा की जा रही है. वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी ददरौल को कारण बताओ नोटिस दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि तिलहर थाना क्षेत्र में जूनियर हाईस्कूल की छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने के कारण 13 मई को ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गए थे. इससे शांति व्यवस्था प्रभावित रही थी. मौके पर उच्च अधिकारियों ने पहुंचकर ग्रामीणों को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया था. इसके मामले में 15 मई को आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार करने के बाद नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जा रही है. साथ ही शेष अभियुक्तों के खिलाफ गहनता से जांच की जा रही है.

sources by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *