National News :पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट, बैंक के नाम से चल रही इस फर्जी इन्वेस्टमेंट स्कीम से रहे दूर

ख़बर शेयर करें -

आज के दौर में जालसाज ठगी के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। इसमें बैंकों के नाम का भी काफी इस्तेमाल किया जाता है। ऐसा ही कुछ पंजाब नेशनल बैंक के नाम पर इंटरनेट पर देखने को मिला है, जिसे लेकर बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को सावधान किया गया है, जिससे कि उनके साथ किसी भी प्रकार का कोई फर्जीवाड़ा न हो सके।

💠पीएनबी के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड को मिली बड़ी उपलब्धि,स्वास्थ्य सेवा में बेहतर कार्य के लिए पहली बार मिला राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक एनक्यूएएस सर्टिफिकेशन

इस फर्जीवाड़े का खुलासा भारत सरकार की साइबर क्राइम शाखा ने किया है, जिसने अपने एक्स हैंडल (पूर्व ट्विटर) ‘साइबर दोस्त’ पर पीएनबी की इन्वेटमेंट स्कीम के नाम पर हो रहे इस फर्जीवाड़े की जानकारी दी है। साथ ही लोगों से इस तरह से किसी भी विज्ञापन पर भरोसा न करने को कहा है।

सरकारी हैंडल साइबर दोस्त ने इसे लेकर पोस्ट किया है, जिसे पीएमबी द्वारा रीपोस्ट किया गया है। इसमें बताया गया है “100 रुपये के निवेश पर 200 रुपये कमीशन, 200 रुपये के निवेश पर 400 रुपये कमीशन’ जैसे विज्ञापन पर भरोसा न करें। साथ ही फर्जी पार्ट टाइम नौकरी / इन्वेस्टमेंट ऐप से दूर रहने की सलाह दी। इसके अलावा एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें पीएनबी के जैसी दिखने नकली वेबसाइट है, जो कि पीएनबी के नाम का इस्तेमाल कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *