National News :लाओस में फंसे 17 भारतीय लौट रहे मंत्री स्वदेश, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा मोदी की गारंटी सभी के लिए कर रही है काम

ख़बर शेयर करें -

लाओस ने वापस लौटे 17 भारतीयों को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने एक बार फिर अपनी प्रतिबद्धता साबित की है। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी सभी के लिए काम कर रही है।

भारतीय श्रमिकों की वापसी पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने श्रमिकों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने में सहयोग के लिए लाओस के अधिकारियों की भी सराहना की।

उन्होंने लाओस के अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए कहा एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “मोदी की गारंटी देश और विदेश में सभी के लिए काम करती है। लाओस में असुरक्षित और अवैध काम में फंसाए गए 17 भारतीय कामगार घर वापस आ रहे हैं… शाबाश, भारतीय दूतावास…सुरक्षित वापसी के लिए समर्थन के लिए लाओ अधिकारियों को धन्यवाद।”

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहां देखने को मिला गुलदार का आतंक,घर के आगन में खेल रहे ढाई साल के मासूम को बनाया निवाला

विदेश मंत्री ने कहा कि मंत्रालय ने दक्षिण-पूर्व एशियाई देश में नौकरी के अवसर तलाश रहे भारतीयों को आगाह किया है। उन्होंने कहा कि लाओस में जाने से पहले वहां के एम्प्लायर के विषय में अच्छी तरह पड़ताल कर लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की डेट में बदलाव, जाने कब किया जाएगा परीक्षा का आयोजन

विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा, “यह ध्यान में आया है कि कंबोडिया में आकर्षक नौकरी के अवसरों के फर्जी वादों से आकर्षित होकर भारतीय नागरिक मानव तस्करों के जाल में फंस रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “रोजगार के लिए कंबोडिया जाने के इच्छुक भारतीय नागरिकों को केवल अधिकृत एजेंटों के माध्यम से ऐसा करने की चेतावनी दी जाती है। यह भी सलाह दी जाती है कि कंबोडिया में संभावित नियोक्ता की पृष्ठभूमि की पूरी तरह से जांच की जाए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *