National News :कोर्ट ने एक्टर्स जयाप्रदा को 6 महीने की सजा सुनाई,जानिये पूरा मामला

ख़बर शेयर करें -

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और राजनेता जया प्रदा को कई साल पुराने एक मामले में चेन्नई की एक अदालत ने छह महीने जेल की सजा सुनाई है। सजा के साथ-साथ उस पर 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

यह फैसला अभिनेत्री के बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू पर भी लागू होता है, जिन्हें भी मामले में दोषी पाया गया था।

रिपोर्ट्स सामने आईं कि जया प्रदा अपने बिजनेस पार्टनर्स के साथ पहले चेन्नई में एक मूवी थिएटर की मालिक थीं। हालाँकि, कुछ साल पहले आर्थिक घाटे के कारण सिनेमा हॉल को बंद करना पड़ा था। थिएटर में काम करने वाले कर्मचारियों ने जया प्रदा के खिलाफ मामला दर्ज कराया था और आरोप लगाया था कि उन्होंने कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) की राशि का भुगतान नहीं किया है, जो उनके वेतन से काटा गया था।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 22 मई 2024

💠थिएटर कर्मियों ने जया प्रदा के खिलाफ उठाई आवाज 

जया प्रदा चेन्नई में एक थिएटर चलाती थीं, जो बाद में उन्होंने बंद कर दिया. ऐसे में थिएटर में काम करने वाले कर्मचारियों ने जया के खिलाफ आवाज उठाई और उन्हें वेतन और ईएसआई के पैसे का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया. उनका आरोप था कि सरकारी बीमा निगम को ईएसआई का पैसा नहीं दिया गया.

💠जया प्रदा को हुई 6 महीने की जेल

‘लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन’ ने जया प्रदा और उनके सहयोगियों के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामला दायर किया. इसके बाद कथित तौर पर ये सुझाव भी दिया गया कि जया प्रदा ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को मान लिया है और मामला खारिज करने की मांग करते हुए बकाया राशि का भुगतान करने का वादा भी किया है. हालांकि मामले में अदालत ने ये अपील खारिज कर दी और जया प्रदा को जुर्माने के साथ जेल की सजा भी सुना दी.

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 23 मई 2024

💠इंडस्ट्री छोड़ राजनीति में हुई थीं शामिल

जया प्रदा इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर की पीक पर 1994 में एक्टिंग छोड़ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ज्वाइन कर ली और राजनीति में कदम रखा. जिसके बाद वो पहले राज्यसभा सांसद और फिर लोकसभा सांसद बनीं. इसके बाद 2019 में उन्होंने टीडीपी छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली थी.