Nainital News: सरोवर नगरी नैनीताल में सीजन की पहली बर्फबारी, खिले पर्यटकों के चेहरे

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं में आज मौसम में बदलाव देखने को मिला। सुबह से ही कुमाऊं के सभी जिलों में बारिश तो पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है। बुधवार रातभर बूंदाबांदी भी देखने को मिली।

🔹नैनीताल में साल की पहली बर्फबारी

नैनीताल में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार साल की पहली बर्फबारी हो चुकी है। बुधवार देर रात मौसम खराब होने व हल्की बारिश होने के बाद नैनीताल के नैनापीक क्षेत्र में बृहस्पतिवार की सुबह से ही हल्की बर्फबारी हो रही है। हांलाकि शहर से पहाड़ी की एक ओर ही पेड़ों पर हल्की बर्फ दिखाई दे रही है। लेकिन नैनापीक क्षेत्र में बर्फबारी साफ देखी जा सकती है। नैनापीक में बर्फबारी देख स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है। देर शाम तक शहर में भी हल्की बर्फबारी की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल नैनीताल में सुबह से रुक रुक कर हल्की बारिश हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सावन के पहले सोमवार के साथ उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा की हुई शुरुआत,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में आने वाले कांवड़ियों का किया स्वागत

🔹अन्य जिलों में बारिश का सिलसिला जारी 

कुमाऊं में नैनीताल, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, ऊधमसिंह नगर और चंपावत में सुबह से बारिश का सिलसिला जारी है। आज ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी होने से मैदानी इलाकों में कोहरे से राहत मिलेगी। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि फरवरी के पहले सप्ताह में अगर उत्तर-पश्चिम हवाओं की गतिविधि तेज रही तो ठंड का अहसास होगा, नहीं तो तापमान में कोई खास कमी देखने को नहीं मिलेगी। कुछ जिलों में बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। वहीं, बागेश्वर जिले में रात से बारिश हो रही है। कपकोट के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हो रहा है। पिंडर घाटी के खाती, बोरबलडा, कुंवारी, चिल्ठा, कर्मी गांव की चोटियों में हल्का हिमपात हुआ है। बारिश और हिमपात से ठंड बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *