Nainital News:जमीन बेचने के नाम पर हल्‍द्वानी निवासी व्‍यक्ति से लाखो की धोखाधड़ी, पुलिस ने शुरू की जांच

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं मंडल में जमीनों के फर्जीवाड़े के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जमीन के फर्जीवाड़े के लिए एसआईटी की टीम भी बनाई गई है, इसके बावजूद भी हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्र में जमीन के फर्जीवाड़े के मामले सामने आ रहे हैं. हल्द्वानी में जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से 28.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर दी गई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

🔹जाने मामला 

पुलिस के मुताबिक कुसुमखेड़ा द्वारिकापुरी फेज एक निवासी गिरीश चंद्र तिवारी ने पुलिस में तहरीर देते हुए कहा कि सात अगस्त 2021 को तरुण राजपूत निवासी बिठौरिया नंबर एक के साथ कुसुमखेड़ा में 40 लाख रुपये में जमीन का सौदा तय किया। जमीन दिखाने वाला एजेंट पंकज वर्मा ने तरुण की मां चंपा राजपूत पत्नी कुंजी लाल राजपूत से गिरीश से मिलवाया।आरोप है कि जमीन का इकरारनामा होने पर गिरीश ने चंपा और तरुण राजपूत को 28.50 लाख रुपये दे दिए।इसके बाद जमीन की रजिस्ट्री के लिए कहा तो वे मुकर गए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिला योजना की बैठक में प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने बेस हॉस्पिटल में आ रही पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों पर जताई नाराजगी,लगाई फटकार,कहा समस्या को जल्द करें दूर

🔹महिला सहित तीनों आरोपियों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

बाद में गिरीश को पता चला कि संबंधित जमीन की रजिस्ट्री किसी दूसरे व्यक्ति के नाम पर हो चुकी है। गिरीश के कानूनी कार्रवाई की धमकी देने पर तरुण ने बैंक का चेक दिया, जब बैंक में चेक लगाया तो तरुण ने बैंक में एप्लीकेशन देकर चेक की भुगतान करने से रुकवा दिया।पीड़ित की तहरीर पर हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने अब महिला सहित तीनों आरोपियों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।वरिष्ठ उपरीक्षक हल्द्वानी कोतवाली विजय मेहता का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू की जा रही है। मामला धोखाधड़ी का है, केस को एसआईटी को ट्रांसफर किया जाएगा।