Nainital News :रानीबाग-भीमताल रोड पर सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर,रोड पर लगने लगी क्रश बैरियर वॉल

ख़बर शेयर करें -

रानीबाग-भीमताल रोड पर सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। लोक निर्माण विभाग ने पैरापिट से वंचित क्षेत्र में क्रश बैरियर वॉल लगाने का काम शुरू कर दिया है। बता दें कि नैनीताल जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले साल हुए सड़क हादसों में 22 लोगों को जान गवानी पड़ी थी।

हादसों की एक बड़ी वजह सड़़क किनारे पैरापिट न होना अथवा उनका क्षतिग्रस्त होना भी था। कुछ समय पहले तक यही हाल रानीबाग-भीमताल रोड का भी हो रहा था। इसी साल दो जनवरी को अमर उजाला ने रानीबाग-भीमताल रोड पर सुरक्षा मानकों की पड़ताल कर ‘पत्थर और मिट्टी के ढेर से रोक रहे हैं हादसे’ शीर्षक के साथ प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। खबर का असर हुआ और विभाग ने दो माह के भीतर ही इस रोड पर सुरक्षा कार्यों के लिए धनराशि स्वीकृत कराकर पैरापिट और क्रश बैरियर वाल लगाने का काम शुरू कर दिया है। विभाग के अवर अभियंता कमल पाठक ने बताया कि बोहराकून से लेकर अमृतपुर तक अलग अलग स्थानों पर क्षतिग्रस्त दीवारों को बनाने के साथ क्रश बैरियर वॉल लगाई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :आयुष्मान योजना के तहत जिले में आभा आईडी बनाने की रफ्तार बेहद धीमी,2018 से अब तक सिर्फ 3.75 लाख लोगों की ही बन सकी आभा आईडी

लोनिवि के अधिशासी अभियंता मोहन चंद्र तिवारी ने बताया कि रानीबाग भीमताल रोड पर सुरक्षा मानकों को पूरा कराने के लिए लगभग ढाई करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। स्वीकृत धनराशि से सड़क की क्षतिग्रस्त दीवारों को बनाने के साथ पैरापिट और क्रश बैरियर वॉल लगाई जा रही है। अन्य राजमार्गों पर भी जल्द सुरक्षा संबंधी कार्य कराए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *