Nainital News:क्रिसमस के अवसर पर नैनीताल मे उमड़ी सैलानियों की भीड़,पहुँचे करीब बीस हजार पर्यटक

ख़बर शेयर करें -

क्रिसमस पर  सरोवर नगरी नैनीताल में भारी संख्या में लोग उमड़े।करीब 20 हजार नैनीताल पर्यटक शहर पहुंचे।वाहनों का दबाव बढ़ने के बाद पुलिस ने भवाली, हल्द्वानी व कालाढूंगी मार्ग पर पर्यटक वाहनों को रोककर शहर के भीतर प्रवेश दिया। इससे यातायात व्यवस्था पुख्ता रही।

🔹पर्यटकों ने जमकर खरीदारी की

चिड़ियाघर, बॉटनिकल गार्डन, वॉटरफॉल, हिमालय दर्शन, स्नोव्यू समेत तमाम पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार रहे। झील में नौकायन के लिए भी भीड़ रही। दोपहर बाद मालरोड पर पर्यटकों की खासी चहल-पहल दिखाई दी। बड़ा बाजार, तिब्बती बाजार, पंत पार्क, माल रोड समेत अन्य बाजारों में पर्यटकों ने जमकर खरीदारी की।

🔹खिल गए कारोबारियों के चेहरे

पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि दो दिनों के वीकेंड में बेहतर कारोबार हुआ। अब थर्टी फर्स्ट पर पर्यटकों की बंपर आमद होने की उम्मीद है। सोमवार सुबह नैनीताल आने वाले पर्यटकों के साथ ही लौटने का सिलसिला भी चलता रहा। इससे डीएसए, मेट्रोपोल, सूखाताल पार्किंग में जगह बनती रही। ऐसे में पुलिस ने भी पर्यटकों के वाहनों को एंट्री प्वाइंट पर नहीं रोका।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अयोध्या में नंदा देवी के साथ प्रभु श्रीराम, माता सीता के जागरों की प्रस्तुति देंगी जागर गायिका पद्मश्री बसंती बिष्ट

हालांकि भवाली रोड पर टूटा पहाड़, हल्द्वानी रोड में हनुमानगढ़ी व कालाढूंगी मार्ग में बारापत्थर पर वाहनों को रोककर शहर के भीतर छोड़ा गया। टीआइ आदेश कुमार ने बताया कि शहर के भीतर पार्किंग खाली होने से शटल सेवा शुरू करने की नौबत नहीं आई। वाहनों को रोककर प्रवेश देने से शहर के भीतर जाम की स्थिति नहीं बनी।

🔹औचक निरीक्षण से कारोबारियों में आक्रोश

जीएसटी विभाग द्वारा नए साल में होटलों-रिसार्ट्स में औचक निरीक्षण व पर्यटकों से पूछताछ किए जाने की सुगबुगाहट को लेकर पर्यटन कारोबारियों ने आक्रोश जताया है। मामले की सीएम से शिकायत करने का निर्णय लिया गया। सोमवार को होटल्स एंड रिसार्ट्स एसोसिएशन की आपात बैठक में पदाधिकारियों ने जीएसटी विभाग की कार्रवाई की निंदा की गई। अध्यक्ष हरीमान सिंह ने कहा कि किसी भी कीमत पर अपने पर्यटकों को प्रताड़ित नहीं करने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में दो दिन बारिश, बर्फबारी सहित ओलावृष्टि का येलो अलर्ट किया जारी

🔹सीएम को लिखा गया पत्र

इधर, नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने भी मुख्यमंत्री को पत्र भेज आदेश वापस लेने की मांग की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट की ओर से पत्र में कहा गया है कि राज्य के पर्यटन शहरों में 24 दिसंबर से लेकर पहली जनवरी तक क्रिसमस व न्यू ईयर की चहल-पहल रहती है। इसलिए इस समय होटलों व रेस्टोरेंटों की जांच ठीक नहीं है। होटल एसोसिएशन के महासचिव वेद साह, पीआरओ रुचिर साह के अनुसार यदि राज्य कर विभाग जांच करता है तो उसे अपंजीकृत होटलों की जांच करनी चाहिए।

🔹भीमताल में जाम से आफत

मुख्य सड़क के साथ ही बाईपास, नौकुचियाताल रोड, तिकोनिया तिराहे, डांठ, तल्लीताल रोड पर घंटों जाम रहा। हल्द्वानी रोड पर भी सड़क किनारे खड़े वाहनों से तल्लीताल रोड, बाईपास पर जाम लगा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *