माँ पूर्णागिरि मेला – पूर्णागिरि धाम में सोलह हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

ख़बर शेयर करें -

चंपावत। पूर्णागिरि के मेले में गर्मी के बीच बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। तपिश पर श्रद्धालुओं की आस्था भारी पड़ रही है। सोमवार को 16,000 से अधिक श्रद्धालुओं ने देवी मां के दर्शन कर मन्नत मांगी।दर्शन करने वालों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश के श्रद्धालु हैं। आस्था के धाम में बड़ी संख्या में आए श्रद्धालु सेवा करने के लिए भंडारा भी लगा रहे हैं।

दर्शन करने के बाद दूर हो जाती है थकान

पूर्णागिरि मेला नौ मार्च से शुरू हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत नेपाल से भी श्रद्धालुओं की आवाजाही हो रही है। भीड़ के कारण काली मंदिर के बाद से लंबी कतार लग रही है। इस वजह से मुख्य मंदिर पहुंचने में श्रद्धालुओं को डेढ़ से दो घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। श्रद्धालुओं का कहना है कि दर्शन करने के बाद इंतजार और थकान सब गायब हो जाती है। देवी से दीदार होने से नई ऊर्जा, उमंग, उत्साह मिल रहा है। 

बरेली के ललित का महंगा मोबाइल फोन लौटाया

बरेली के एक श्रद्धालु का महंगा मोबाइल फोन पुलिस ने लौटाया। बरेली के ललित सक्सेना का यह फोन ठुलीगाड़ में कहीं गिर गया। श्रद्धालु ने मेला क्षेत्र के खोया पाया केंद्र में फोन खोने की सूचना दी। थाना प्रभारी दिलबर सिंह भंडारी ने बताया कि चीता पुलिस के भूपेंद्र सिंह और अशोक कोहली ने मोबाइल खोज निकाला। पहचान बताने पर ललित को मोबाइल फोन सुपुर्द किया गया।

श्रद्धालुओं के लिए मेला व्यवस्थायें की है चाक  – चौबंद

मेला मजिस्ट्रेट सुंदर सिंह और पूर्णागिरि मंदिर समिति के अध्यक्ष पंडित किशन तिवारी का कहना है कि मेला क्षेत्र में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हैं। श्रद्धालुओं के लिए पेयजल से लेकर आराम करने के लिए रैनबसेरा तक बनाया गया है।
रिपोर्टर – रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *