ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर मलबा गिरने से सड़क पर लगा लंबा जाम,श्रद्धालुओं की मुश्किलें बड़ी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के शुरुआती चरण में ही लैंडस्लाइड ने सरकार और प्रशासन की मुश्किलें बढ़ानी शुरू कर दी है।शुक्रवार को भी बदरीनाथ हाईवे पर छिनका के पास पहाड़ी दरक गई।जिससे हाईवे पूरी तरह बाधित हो गया. फिलहाल, हाईवे के दोनों ओर लंबा जाम लगा हुआ है। 

दरअसल, चारधाम यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं को मौसम की मार से राहत मिली तो लैंडस्लाइड ने उनकी चिंता बढ़ा दी है। छिनका के पास पहाड़ी से बोल्डर और मलबा आने से ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया है।बदरीनाथ हाईवे बंद होने से बड़ी संख्या में लोग बीच रास्ते में फंसे हुए हैं।श्रद्धालु गाड़ियों में ही बैठकर रास्ता खुलने का इंतजार कर रहे हैं। 

वहीं, एनएचएआई यानी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और स्थानीय प्रशासन की टीम हाईवे को खोलने का प्रयास कर रही है। हालांकि, मलबा ज्यादा आने के कारण मार्ग को खोलने में समय लग सकता है।बता दें कि बीते कुछ दिनों से बदरीनाथ में मौसम खराब था। हाल ही में धाम में बारिश और बर्फबारी हुई थी, जिसकी वजह से श्रद्धालुओं की काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। 

गौर हो कि उत्तराखंड में ऑल वेदर सड़क परियोजना भी चल रही है. जिसके तहत चारधाम को जोड़ने वाली सड़कों का चौड़ीकरण किया जाना है. चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सड़क चौड़ीकरण का काम किया गया, लेकिन इस काम के चलते थोड़ी सी बारिश में ही पहाड़ी दरक रही है। आलम ये है कि अब तो बिन बारिश ही मलबा गिर रहा है. जिससे हाईवे बाधित हो रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *