ITBP Rally Bharti:आईटीबीपी कॉन्सटेबल पद पर निकली भर्ती, इन तारीखों पर आयोजित होगी रिक्रूटमेंट रैली, ऐसे करें आवेदन

ख़बर शेयर करें -

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल, आईटीबीपी ने कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती ओपन रैली सिस्टम के माध्यम से की जाएगी। उम्मीदवार 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक दिये गये स्थानों पर साक्षात्कार के लिए जा सकते हैं।

🔹620 कांस्टेबल पदों पर भर्ती 

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में 620 कांस्टेबल पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जायेगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया, वैकेंसी डिटेल समेंत महत्वूपर्ण जानकारी नीचे चेक करें।

🔹ITBP Open Recruitment Rally 2023: वैकेंसी

सिक्किम: 186 पद

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:बंदरों के आतंक से निजात दिलाने में जुटा वन विभाग,टीम ने 20 उत्पाती बंदरों को पकड़कर रेस्क्यू सेंटर पहुंचाया

अरुणाचल प्रदेश: 250 पद

उत्तराखंड: 16 पद

हिमाचल प्रदेश: 43 पद

लद्दाख: 125 पद

🔹ITBP Open Recruitment Rally 2023: पात्रता मापदंड

उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से मैट्रिकुलेशन या कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

🔹ITBP Open Recruitment Rally 2023: चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में आईटीबीपी भर्ती केंद्र में रजिस्ट्रेशन शामिल होगा। एक बार जब उम्मीदवार द्वारा विधिवत भरा हुआ सही फॉर्म जमा कर दिया जाएगा तो उसे एक तारीख और समय दिया जाएगा, जिस दिन उसे पीईटी/पीएसटी और डॉक्यूमेंटेशन के लिए संबंधित आईटीबीपी भर्ती केंद्र में उपस्थित होना होगा। डॉक्यूमेंटेशन राउंड में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उपस्थित होना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News :भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मो. शमी शनिवार को पहुंचे नैनीताल

🔹ITBP Open Recruitment Rally 2023

आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क ₹100/- है। फीस का भुगतान राज्य के लिए विस्तृत अधिसूचना में उपलब्ध पते के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाना चाहिए। महिला, एससी/एसटी और पूर्व सैनिक उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते हैं।