Uttarakhand News:भारतीय सेना का हिस्सा बने 41 अग्निवीर, देश रक्षा की शपथ के साथ गढ़वाल राइफल्स में हुए शामिल

ख़बर शेयर करें -

भारतीय सेना अब और भी मजबूत हो रही है। गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर में आयोजित कसम परेड़ समारोह में 41 अग्निवीर सेना की ट्रेनिंग का अंतिम पग पार करके थल सेना में शामिल हो गए।इस मौके पर परेड के समीक्षा कर्नल प्रणव श्रीकृष्ण जोशी ने अग्निवीरों से मातृ भूमि की खातिर रणक्षेत्र में वक्त पड़ने पर अपने जीवन का सर्वोच्च निछावर करने का आह्वान किया है।

🔹कसम परेड़ समारोह का हुआ आयोजन 

मंगलवार को गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के भवानी दत्त परेड़ ग्राउंड में कसम परेड़ समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान अग्निवीरों ने 31 सप्ताह की ट्रेनिंग का अंतिम पग पार करके शानदार ड्रिल का प्रदर्शन किया। परेड के समीक्षा अधिकारी प्रशिक्षक बटालियन कमांडर गढ़वाल राइफल्स कर्नल प्रणव श्रीकृष्ण जोशी ने परेड की सलामी ली।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लापता हुए युवक को अल्मोड़ा क्षेत्र से 12 घंटे में ही पुलिस ने किया बरामद

🔹सेना देश रक्षा का सर्वश्रेष्ठ प्रोफेशन

बटालियन कमांडर गढ़वाल राइफल्स कर्नल प्रणव श्रीकृष्ण जोशी ने परेड को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की सेना देश रक्षा का सर्वश्रेष्ठ प्रोफेशन है। एक सैनिक के अंदर कर्तव्यनिष्ठा, ईमानदारी, आज्ञाकारी व समर्पण जैसे गुणों का होना बेहद आवश्यक है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 14 जुलाई 2024

🔹अग्निवीरों के स्वजनों को किया सम्मानित 

कर्नल प्रणव श्रीकृष्ण जोशी ने अग्निवीरों से गढ़वाल राइफल्स के पूर्वजों की ओर से अर्जित की गई ख्याति को विलक्षण पराक्रम के बलवूते विश्व पटल पर और विख्यात करने का आह्वान किया है। इस मौके पर परेड के साक्षी बने अग्निवीरों के स्वजनों को सम्मानित किया गया।