विश्व रेडक्रॉस दिवस पर आईटीबीपी के जवानों ने अल्मोड़ा में किया रक्तदान

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा: विश्व रेडक्रॉस दिवस पर अल्मोड़ा में रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।रेडक्रॉस की अल्मोड़ा शाखा ने जहां पं. हरगोविंद पंत जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया वहीं कुष्ठ रोगी अस्पताल करबला में जाकर कुष्ठ रोगियों का हाल जाना और साथ ही उन्हें फल वितरित किये।

जरूरतमंद लोगों को दी जाती है आधारभूत सुविधाएं

प्रत्येक वर्ष 8 मई को विश्व रेडक्रॉस दिवस दुनियाभर में मनाया जाता है। इसे रेडक्रॉस के संस्थापक जीन हेनरी ड्युनेंट की जयंती के अवसर पर मनाते हैं।यह उन लोगों को समर्पित है जो भोजन की कमी, महामारी या अन्य तरह की बीमारी से ग्रस्त हैं।रेडक्रॉस सोसाइटी के द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिए बुनियादी सुविधाएं भी प्रदान की जाती हैं।अल्मोड़ा में रक्तदान शिविर का आयोजन जिला अस्पताल में किया गया।इसमें आईटीबीपी के जवानों ने बढ़-चढ़ कर रक्तदान करने में अपना योगदान दिया।

आईटीबीपी के स्टाफ ने किया रक्तदान

कमांडेंट अनिल बिष्ट ने बताया कि आईटीबीपी के स्टाफ की ओर से 10 यूनिट रक्त जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में दिया गया है।वहीं रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों ने करबला में स्थित कुष्ठ रोगी अस्पताल में जाकर कुष्ठ रोगियों का हाल जाना। उन्हें फल व मिष्ठान वितरित किए।इस मौके पर रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष मनोज सनवाल, उपाध्यक्ष विनीत बिष्ट, कोषाध्यक्ष आशीष वर्मा, आनंद बागड़वाल, डॉ. रतन साही, डॉ. जेसी दुर्गापाल, किशन गुरुरानी, मोहन कांडपाल, संदीप नयाल, हीरा कनवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *