Uttarakhand News:विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर पुलिस बलों की हुई ब्रीफिंग,पुख्ता की गई सुरक्षा व्यवस्था

ख़बर शेयर करें -

धामी सरकार 5 सितंबर से मानसून सत्र आयोजित करने जा रही है। 5 सितंबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद की गई है।सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस बल की आज एसएसपी ने ब्रीफिंग की।पुलिस के साथ ही विपक्ष ने भी मानसून सत्र के दौरान सरकार को घेरने की तैयारी कर दी।नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सत्र के समय पर सवाल उठाये हैं।

🔹शिकायत को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा

आज मानसून सत्र को लेकर देहरादून पुलिस लाइन में ब्रीफिंग की गई। इस दौरान मौजूद पुलिस बल को निर्देशित किया गया कि ड्यूटी के दौरान अपना व्यवहार संयमित रखते हुए सतर्कता के साथ अपने कर्तव्यों का निवर्हन करें। व्यवहार को लेकर किसी भी प्रकार कि शिकायत को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर अचानक एक कच्ची दुकान टूटने से सात यात्री हुए घायल,हायर सेंटर रेफर किया गया रेफर

🔹सशस्त्र पुलिस गार्द की 5 टीमें तैनात रहेंगे

विधानसभा सत्र के लिए 7 अपर पुलिस अधीक्षक , 14 पुलिस उपाधीक्षक, 19 प्रभारी निरीक्षक और थानाध्यक्ष, 155 उपनिरीक्षक और अपर उपनिरीक्षक, 8 महिला उपनिरीक्षक,88 हेड कांस्टेबल, 201 कांस्टेबल, 56 महिला कांस्टेबल, 2 कंपनी पीए, 2 सेक्शन क्यूआरटी, और सशस्त्र पुलिस गार्द की 5 टीमें तैनात रहेंगे।

🔹ड्यूटी के दौरान अपना आचरण संयमित रखें

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया सभी अधिकारी और कर्मचारी निर्धारित समय पर अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचे।ड्यूटी के दौरान अपना आचरण संयमित रखें। साथ ही किसी भी प्रकार की अनावश्यक टिप्पणी न करें, किसी भी प्रकार का विवाद होने पर तत्काल उसकी जानकारी अपने प्रभारी अधिकारी को दें।विधानसभा गेट ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी और कर्मचारी आने वाले व्यक्तियों की अच्छी तरह से चेकिंग करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :भारत के सिख श्रद्धालु तीर्थयात्रा के लिए जाएंगे पाकिस्तान,खास यह भी है कि पहली बार पाक से हिंदू यात्रियों को मिला वीजा

🔹ड्यूटी प्वांइट के सम्बन्ध में ब्रीफ किया गया

इसके अलावा मौजूद पुलिस बल को निर्देशित किया कि ड्यूटी के दौरान अपना व्यवहार संयमित रखते हुए सतर्कता के साथ अपने कर्तव्यों का निवर्हन करें।ब्रीफिंग के बाद ड्यूटी पर नियुक्त समस्त पुलिस बल की फुल ड्रेस रिहर्सल करवायी गयी। रिहर्सल के दौरान सभी पुलिस बल को ड्यूटी प्वांइट्स पर नियुक्त करते हुए उन्हें ड्यूटी प्वांइट के सम्बन्ध में ब्रीफ किया गया।