अल्मोड़ा और नैनीताल जिले में इंटरनेट स्पीड को तेज करने के लिए लगेंगे 100 टावर,टावर मिलते ही होगा कार्य शुरू

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा व नैनीताल जिले में इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की ओर से फेज 9.2 प्रोजेक्ट शुरू हो गया है। बीएसएनएल ने सरकार से दोनों जिलों में कुल 100 टावर लगाए जाने की अनुमति मांगी है।अधिकारियों ने बताया कि सरकार से प्रोजेक्ट की स्वीकृति मिल गई है। टावर मिलते ही काम भी शुरू कर दिया जाएगा। 

उत्तराखंड के सुदूर गांवों में मोबाइल फोन भले ही पहुंच गया हो, लेकिन अभी इंटरनेट की गति काफी धीमी है। जिस कारण लोगों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या के समाधान के लिए बीएसएनएल ने कवायद शुरू की है। अपने ग्राहकों को बेहतर इंटरनेट उपलब्ध कराने के लिए फेज 9.2 प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत अल्मोड़ा व नैनीताल जिले के दुर्गम क्षेत्रों में इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए टावर लगाए जाएंगे।

बीएसएनएल अधिकारियों ने बताया कि अभी 100 टावर लगने की स्वीकृति मिली है। प्रोजेक्ट पूरा होने पर दूर-दराज के क्षेत्रों में काफी राहत मिलेगी। अभी स्लो इंटरनेट नेटवर्क की समस्या का खामियाजा छात्र-छात्राओं के साथ-साथ सरकारी दफ्तरों व वर्क फ्रॉम होम वाले लोगों को भुगतना पड़ता है। कई गांवों में दूर-दूर तक नेटवर्क नहीं मिलते है। इससे ग्राहकों को दिक्कतें होती हैं। उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट सफल होने पर अन्य जिलों में भी काम शुरू किया जाएगा। 

जीएम बीएसएनए संजय प्रसाद ने कहा दुर्गम क्षेत्रों में इंटरनेट स्पीड तेज करने के लिए प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है। टावर मिलते ही काम भी शुरू हो जाएगा। पहले नैनीताल ओर अल्मोड़ा जिले में टावर्स लगाए जाएंगे। प्रोजेक्ट के सफल होने पर अन्य क्षेत्रों में भी कार्य शुरू किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *