केदारनाथ धाम में नगर पंचायत के कर्मचारियों ने सफाई अभियान चलाकर 150 कुंतल कूड़ा किया एकत्रित

ख़बर शेयर करें -

नगर पालिका रुद्रप्रयाग स्थित पुनाड़ गदेरे में कूडा फेंकने पर चार व्यापारियों का चालान किया गया। साथ ही यात्रियों से धाम में स्वच्छता बनाने की अपील की जा रही है। 

जिला पंचायत, नगर पालिका, नगर पंचायत एवं सुलभ इंटरनेशनल को डीएम ने अपने-अपने क्षेत्रों में निरंतर बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत केदारनाथ चंद्रशेखर चौधरी ने बताया कि नगर पंचायत केदारनाथ के कर्मचारियों ने रेतस कुंड के निकट मंदाकिनी नदी के ऊपर स्थित पुल के आसपास के क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया। बताया कि सफाई अभियान के दौरान नदी के आसपास के क्षेत्र से लगभग 150 किलो अपशिष्ट एकत्र किया गया। 

अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रुद्रप्रयाग सुशील कुमार कुरील ने बताया कि नगर क्षेत्रांतर्गत नगर पालिका के पर्यावरण मित्रों ने नियमित सफाई करवाई जा रही है। नगर क्षेत्रांतर्गत निरीक्षण के दौरान पुनाड़ गधेरे में कूड़ा फेंकने वालों पर कार्यवाही करते हुए 4 व्यापारियों का चालान किया गया। अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत प्रेम सिंह रावत ने बताया कि जिला पंचायत ने यात्रा मार्ग के विभिन्न पड़ावों से निरंतर सफाई व्यवस्था की जा रही है तथा पर्यावरण मित्रों ने विभिन्न स्थानों से 150 क्विंटल प्लास्टिक एवं कूड़ा एकत्रित किया गया। 

Sources By Social Media 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *