दोस्ती में दगा कर हड़पे 22 लाख रुपये,जमीन दिलाने के नाम पर लगाया चूना

ख़बर शेयर करें -

गोरखपुर जिले के शाहपुर क्षेत्र के आवास विकास कालोनी निवासी पंकज कुमार सिंह से उनके ही दोस्तों ने जमीन देने के नाम पर 22 लाख रुपये की ठगी कर ली।

आरोपितों के विरुद्ध तहरीर देने के लिए वह थाने का चक्कर लगाता रहा। सुनवाई नहीं होने पर थक हारकर वह एसएसपी के पास पहुंचा। रविवार को एसएसपी के निर्देश पर गुलरिहा थाना पुलिस ने बशारतपुर निवासी ऋषिकेश सिंह व पिपराइच क्षेत्र के माधोपुर निवासी रामबली के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। 

•यह था मामला 

पंकज ने बताया कि उसके दोस्त ऋषिकेश ने जानकारी दी कि रामबली गुलरिहा क्षेत्र के बनगाई टोला बंजरहा में 15 हजार वर्गफीट जमीन की प्लाटिंग बेचने के लिए कर ली है। आठ लाख रुपये के अभाव में वह उसका विकास नहीं करा पा रहा है। छह-सात महीने में जमीन बिकने के बाद ब्याज के साथ 14 लाख रुपये या इतनी ही कीमत की जमीन दे देंगे। बातों में आकर 16 व 18 जुलाई 2016 को नकद व खाते के माध्यम से आठ लाख दे दिया। कुछ दिन बाद दोनों फिर पैसा कम पड़ने का हवाला देकर 14 लाख रुपये की मांग किए। दोस्त ऋषिकेश की बातों पर विश्वास करते हुए यह पैसा भी उन्हें दे दिया। 

22 लाख लेने के बाद दोनों ने जमीन नहीं बेची। कुछ माह बीत जाने के बाद जब रुपये वापस मांगा तो तीन चेक देकर बैंक में पैसा आने की बात कही। नवंबर 2021 तक इंतजार करने के बाद दोस्त से रुपये वापस कराने की बात कही तो दोनों ने रुपये या जमीन दोनों देने से मना कर दिया। इसकी शिकायत लेकर कई बार थाने पर गया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *