Hiv Positive:लखनऊ जेल में 36 कैदी मिले HIV पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

ख़बर शेयर करें -

लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां जिला जेल में बंद 36 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद पूरे जिला जेल परिसर में हड़कंप मच गया है।

इसको लेकर लखनऊ जिला जेल के अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश एड्स कंट्रोल सोसायटी के निर्देश पर पिछले साल दिसंबर महीने में स्वास्थ्य विभाग ने एचआईवी टेस्ट कराया था। अब इस सूचना के बाद जेल प्रशासन ने पॉजिटिव कैदियों का इलाज और काउंसिलिंग शुरू कर दिया है। साथ ही सभी 36 संक्रमित कैदियों की खुराक भी बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :एक मार्च से सजेगा उत्तराखंड राजभवन में फूलों का संसार,पहली बार पुलिस विभाग की ओर से किया जाएगा प्रतिभाग

🔹मामले को लेकर जेल अधीक्षक ने क्या कहा?

जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए आगे बताया कि जिला जेल में जो भी कैदी नए आते हैं उनकी हर महीने एड्स की जांच कराई जाती है। इस टेस्ट के लिए टेस्टिंग किट स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उपलब्ध कराई जाती है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल अगस्त महीने के बाद टेस्टिंग किट समाप्त हो गई थी, जिसकी वजह से सितंबर अक्टूबर और नवंबर महीने में जेल में आए कैदियों की एचआईवी टेस्टिंग नहीं हो पाई। दिसंबर महीने में पूरे प्रदेश में बड़े स्तर पर कैंप लगाकर सभी जिलों में एचआईवी टेस्टिंग कराई गई, जिसमें लखनऊ जेल से 36 कैदी एचआईवी पॉजिटिव निकले। अधिकारी ने आगे बताया कि बीते 3 महीने में लखनऊ जिला जेल में आए कैदियों का आंकड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *