Haldwani News :उत्तराखंड पुलिस को मिली एक बड़ी सफलता,हलद्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

एक बड़ी सफलता में हलद्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को शनिवार को नई दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। 8 फरवरी को बनभूलपुरा में अवैध मदरसे में तोड़फोड़ को लेकर हुई हिंसा में अब तक 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों पर झूठे हलफनामे के आधार पर सरकारी विभागों और अदालत को गुमराह करने के लिए आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।

मलिक और उनके बेटे अब्दुल मोइद के खिलाफ पहले लुक-आउट नोटिस जारी किया गया था और शहर में उनकी संपत्ति कुर्क की गई थी। पुलिस ने कहा कि मलिक ने अवैध मदरसे का निर्माण किया था और इसके विध्वंस का पुरजोर विरोध किया था। उनकी पत्नी ने विध्वंस के लिए नगर निगम के नोटिस को चुनौती देते हुए अदालत का रुख भी किया था।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :केंद्रीय संचार ब्यूरो के सौजन्य से दर्पण समिति ने एसएसजे के छात्र के बीच 19 अप्रैल के मतदान में अपने अपने मतों के समुचित उपयोग की दी जानकारी

8 फरवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में एक अवैध रूप से निर्मित मदरसे के विध्वंस पर हिंसा भड़क गई, जिसमें स्थानीय लोगों ने नगर निगम के कर्मचारियों और पुलिस पर पत्थर और पेट्रोल बम फेंके, जिससे कई पुलिस कर्मियों को पुलिस स्टेशन में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसके बाद भीड़ ने थाने में तोड़फोड़ की। पुलिस के अनुसार, हिंसा में छह दंगाई मारे गए और पुलिस कर्मियों और मीडियाकर्मियों सहित सौ से अधिक घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *