Haldwani News:रेस्टोरेंट की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर व्यक्ति से ठग लिए 20 लाख रूपये

ख़बर शेयर करें -

जालसाज अलग-अलग तरीकों से लोगों के साथ धोखाधड़ी कर उनके खून पसीने की कमाई को ठगने का काम कर रहे हैं।साइबर फ्रॉड से बचने लिए पुलिस लगातार जन जागरूकता अभियान भी चल रही है. उसके बावजूद भी लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। साइबर ठगी का ऐसा ही मामला हल्द्वानी में सामने आया है।

🔹रेस्टोरेंट की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी

हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र साइबर ठगी का मामला सामने आया है। यहां जालसाजों ने रेस्टोरेंट फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये की ठगी कर ली।पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक रामपुर रोड निवासी यश ने पुलिस में दी तहरीर में कहा कि मल्टीनेशनल कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के संपर्क किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :शिक्षा विभाग में शिक्षकों और आउटसोर्स कर्मचारियों के 9016 पदों पर होगी भर्ती,शिक्षा मंत्री ने खाली पद जल्द भरने के दिए निर्देश

🔹20 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी

इसके बाद बीती 26 अगस्त को उसकी ईमेल आईडी पर एक मेल आया. मेल में उसे एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के रेस्टोरेंट की फ्रेंचाइजी देने की बात कही गई. मेल पर विश्वास करके यश ने ने तीन किस्तों में कुल 2,035,400 रुपये (20 लाख 35 हजरा 400) बैंक के माध्यम से डाल दिए. बाद में यश को पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है. पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली प्रभारी हरेंद्र चौधरी का कहना है कि मामला दर्ज कर साइबर सेल को हस्तांतरित करने की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चार पीढ़ियां फौजी से जुड़ी, बेटा बना परिवार में पहला अफसर, घर में खुशी का माहौल

🔹साइबर ठगी से ऐसे बचें

सीओ नितिन लोहनी ने कहा कि साइबर ठगी से बचने के लिए पुलिस द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।साइबर अपराधियों से सावधान रहने की जरूरत है।किसी भी अनजान व्यक्ति के झांसे में ना आएं।जैसे ही साइबर ठगी का पता चले तो तुरंत 1090 पर कॉल करें। किसी भी तरह के लालच में न आएं। किसी अंजान लिंक को क्लिक न करें।