Haldwani News :हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में कर्फ्यू में दी गई ढील,अब केवल रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक ही रहेगा कर्फ्यू

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में कर्फ्यू में और ढील दी गई है और नैनीताल जिला प्रशासन ने रविवार को बताया कि कर्फ्यू अब केवल रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक ही रहेगा.

बनभूलपुरा में अवैध रूप से निर्मित एक मदरसे को ढहाने के बाद आठ फरवरी को इलाके में हिंसा भड़क गई थी. स्थानीय निवासियों ने नगर निगम के कर्मियों और पुलिस पर पथराव किया था और पेट्रोल बम फेंके थे जिसके कारण कई पुलिसकर्मियों को एक थाने में शरण लेनी पड़ी थी जिसे भीड़ ने बाद में आग के हवाले कर दिया था.

पुलिस के अनुसार, इस हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी और पुलिस एवं पत्रकारों सहित 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे. नैनीताल की जिला अधिकारी वंदना सिंह द्वारा रविवार को जारी एक आदेश के अनुसार, अब बनभूलपुरा में कर्फ्यू में सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक 17 घंटे की ढील दी जाएगी और अगला आदेश जारी किए जाने तक रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :240 कर्मियों को दिया गया वेब कास्टिंग का प्रशिक्षण

इस बीच, बनभूलपुरा हिंसा में नामजद आरोपी एजाज कुरैशी की संपत्ति रविवार को कुर्क कर ली गई. पुलिस ने बताया कि वह गोपाल मंदिर के पास नई बस्ती का रहने वाला है. हल्द्वानी में अवैध रूप से बने मदरसे को ढहाने को लेकर हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 58 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 13 अप्रैल 2024

पुलिस ने बताया कि हिंसा का कथित मुख्य षडयंत्रकर्ता अब्दुल मलिक और उसका बेटा अब्दुल मोईद अब भी फरार हैं. मलिक और मोईद के खिलाफ गैर जमानती वारंट एवं ‘लुक आउट’ नोटिस जारी किया गया है. पुलिस ने नौ ‘वांछित दंगाइयों’ के पोस्टर शुक्रवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाये थे और लोगों से अनुरोध किया था कि इन आरोपियों के बारे में कुछ भी पता चलने पर वे पुलिस को सूचित करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *