Job युवाओ के लिए अच्छा मौका अब पोस्ट ऑफिस में कई पदों पर निकली बंपर भर्ती

ख़बर शेयर करें -

पोस्ट ऑफिस में कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की प्रक्रिया और अंतिम तारीख

 

नई दिल्ली। युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। देश में केंद्रीय और राज्य में कई भर्ती निकाली जा रही है। मप्र की बात करें तो पटवारी, पुलिस, वन विभाग, शिक्षक पदों पर भर्ती निकली हैं।

 

वहीं इंडिया पोस्ट ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी indiapost.gov.in पर एमवी मैकेनिक, एमवी इलेक्ट्रीशियन, कॉपर और टिनस्मिथ और अपहोल्स्टर सहित विभिन्न ट्रेडों के लिए सामान्य केंद्रीय सेवा समूह सी गैर राजपत्रित, गैर-मंत्रिस्तरीय के तहत कुशल कारीगरों के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। एक अधिसूचना जारी की गई है। इन पदों पर आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 09 जनवरी 2023 है। उम्मीदवार अपना आवेदन जमा करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

 

 

 

इन पदों पर निकली भर्ती – Indian Post Office Bharti 2023 एमवी मैकेनिक – 4 पद
एमवी इलेक्ट्रीशियन (स्किल्ड) – 1 पद
कॉपर एंड टिनस्मिथ – 1 पद
अपहोल्स्टर – 1 पदशैक्षिक योग्यता सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी तकनीकी संस्थान से प्रासंगिक व्यापार में प्रमाण पत्र। या संबंधित ट्रेड में 1 वर्ष के अनुभव के साथ 8वीं पास।

 

 

 

 

एमवी मैकेनिक के ट्रेड के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी वाहन को चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस (एचएमवी) होना चाहिए ताकि उसका परीक्षण किया जा सके।

 

 

 

आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है. सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। सैलरी की बात करें तो इन पोस्ट पर नौकरी पाने वालों को 19900 रुपये से लेकर 63200 रुपये प्रति माह तक सैलरी मिलेगी। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंपीटीटिव ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

 

 

 

पात्र और इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन ‘द सीनियर मैनेजर (जेएजी), मेल मोटर सर्विस, नंबर 37, ग्रीम्स रोड, चेन्नई- 600 006′ पर भेज सकते हैं। 600006’) और स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक के माध्यम से भेजा जाना चाहिए।

अंतिम तारीख –  2023 यदि एक से अधिक ट्रेड के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो प्रत्येक ट्रेड के लिए अलग-अलग आवेदन अलग-अलग लिफाफे में लिफाफे और आवेदन के ऊपर लिखकर भेजे जाने चाहिए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 जनवरी 2023 है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *