G20 सम्मेलन:ऋषिकेश में गंगा आरती में शामिल हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,विदेशी मेहमानों ने भी त्रिवेणी घाट पर की गंगा आरती

0
ख़बर शेयर करें -

जी 20 सम्मेलन में भाग लेने आए विदेशी मेहमान ने बुधवार को त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में गंगा आरती में शामिल हुए। सभी मेहमानों मां गंगा की आरती कर गंगाजल का आचमन किया।इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी गंगा आरती में शामिल हुए। सीएम ने गंगा जी की आरती कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

नरेद्रनगर में 26 जून से 28 जून तक जी 20 इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक हुई। इस दौरान जी 20 देशों के प्रतिनिधियों ने राजाजी टाइगर रिजर्व अंतर्गत गौहरी रेंज के चौरासी कुटिया बीटल्स आश्रम भी पहुंचे। बीटल्स आश्रम को देखकर डेलीगेट्स काफी खुश हुए। उन्होंने यहां कुटिया में योग भी किया। 

इसके बाद उन्होंने गंगा आरती में भाग लिया। काफी देर तक डेलीगेट्स आश्रम में रहे और यहां ध्यान भी लगाया। इसके बाद त्रिवेणी घाट में करीब एक से डेढ़ घंटे तक गंगा आरती चली। जिसमें सभी मेहमान लीन हो गए। इसके बाद सभी ने रात्रिभोज का लुत्फ उठाया। गंगा आरती के बाद विदेशी मेहमानों को गंगाजली, रुद्राक्ष की माला भेंट की गई। 

इस दौरान उन्हें भीमल के रेशे से तैयार एक छोटा हैंडबैग भी भेंट किया गया। इस अवसर पर जी 20 इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक में शामिल होने आये विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों के साथ ही कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष, महेंद्र भट्ट सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *