उत्तराखंड -पार्ट टाइम नौकरी के नाम पर युवक से ठग लिए चार लाख रूपये, जांच में जुटी पुलिस

ख़बर शेयर करें -

अगर आप भी खाली समय में बैठकर पार्ट टाइम नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं।इन दिनों पार्ट टाइम नौकरी के नाम पर लोगों से ठगी के मामले बढ़ गए हैं. ताजा मामला हरिद्वार के थाना सिडकुल क्षेत्र का है, जहां पार्ट टाइम नौकरी के नाम पर साइबर ठगी का मामला सामने आया है।साइबर ठगों ने युवक से ऑनलाइन चार लाख पार्ट टाइम नौकरी के नाम पर ठग लिए। 

शातिरो ने इंस्टाग्राम लिंक से ग्रुप में जुड़वाया 

सिडकुल थाना प्रभारी रमेश सिंह तनवार ने बताया कि सिडकुल नवोदय नगर निवासी अरविंद कुमार ने शिकायत देकर बताया है कि 19 अप्रैल को उनके व्हाट्सएप पर पार्ट टाइम नौकरी के लिए एक लिंक आया था। लिंक को क्लिक करने के बाद वह एक इंस्टाग्राम के ग्रुप में जुड़ गया। ग्रुप में उसे बताया गया कि ऑनलाइन तीन हजार रुपए जमा करने हैं।बदले में उन्हें मूल धनराशि और कमीशन मिलना शुरू हो जाएगा। जिसके बाद अरविंद ने तीन हजार रुपए जमा कर दिए। 

चार लाख रूपये का लगाया चूना 

बाद में उसके खाते में कमीशन के तौर पर तीन हजार रुपए पहुंचे। जिसके बाद धीरे धीरे करके आरोपी रकम बढ़ाते गए।इसके बाद खाते में उन्होंने चार लाख रुपए ऑनलाइन जमा करा दिए।जिसके बाद पैसे जमा कराने वाले लोगों ने उनका फोन रिसीव करना बंद कर दिया।ठगी का अहसास होने के बाद अरविंद ने इसकी सूचना पुलिस को दी।जिसके बाद पुलिस ने अरविंद की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।साथ ही फोन नंबर लेकर लोकेशन की जांच जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *