बदलते मौसम के कारण बड़ रहा है वायरल का खतरा , जिला अस्पताल में हो रही है मरीजों की भीड़

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। बदलते मौसम के साथ जिले में वायरल का प्रकोप भी बढ़ गया है। जिला अस्पताल पहुंचने वाले अधिकतर मरीज सर्दी, जुकाम, टायफायड और वायरल से जूझ रहे हैं। सोमवार को जिला अस्पताल में ओपीडी शुरू होते ही मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ी।

 मरीजो में सर्दी, जुकाम, टायफायड वायरल के दिख रहे है लक्षण

पर्ची काउंटर में मरीजों की लंबी लाइन देखने को मिली और पर्ची कटवाने के लिए उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ा। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक सोमवार को ओपीडी 464 रही। अस्पताल के फिजिशियन डॉ. हरीश आर्य ने बताया कि अधिकांश मरीज सर्दी, जुकाम, टायफायड वायरल के आ रहे हैं जिसकी मुख्य वजह मौसम में बदलाव है।

उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पूर्व उनके पास पहुंचे 10 से 15 मरीज टायफायड के पहुंच रहे थे। अब 30 से अधिक मरीज इस रोग से ग्रसित मिल रहे हैं। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए खानपान का विशेष ध्यान रखें। टायफायड से बचने के लिए उबला या साफ पानी ही पीयें।

बच्चे भी मिल रहे हैं टायफाइड और पीलिया से ग्रसित
अल्मोड़ा
जिला अस्पताल में तैनात बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीष पंत ने बताया कि छोटे बच्चों में पीलिया और टायफायड का प्रकोप बढ़ गया है। एक माह पूर्व जहां हर रोज 5 से 7 बच्चे इस रोग की चपेट में आ रहे थे। वहीं अब जांच में हर रोज 15 से अधिक बच्चों में पीलिया औरर टायफायड के लक्षण मिल रहे हैं।

रिपोर्टर – रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *