देवभूमि उत्तराखंड की प्रतिभा थपलियाल ने सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

ख़बर शेयर करें -

देवभूमि उत्तराखंड की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आए हम आपको राज्य की इन होनहार बेटियों की अभूतपूर्व सफलताओं की खबरों से रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको अपनी काबिलियत के दम पर समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित करने वाली ऐसी ही एक होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिसने 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया और सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग, नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

पहाड़ का युवा वर्ग सभी को अपनी संस्कृति व सभ्यता के बारे में बता रहा है। पहाड़ों का युवा वर्ग देश प्रदेश में जाकर अपने राज्य व देश का नाम रोशन कर रहा है। उत्तराखंड की एक ऐसी की बेटी की जिसमें पूरे देश में उत्तराखंड देव भूमि का सिर गर्व से और भी ऊंचा कर दिया है। 

बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल देवभूमि उत्तराखंड

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली प्रतिभा  ने 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया और सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग, नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर समूचे प्रदेश का मान बढ़ाया है।

दो बच्चों की गृहणी मां प्रतिभा पिछले 3 वर्षों से बॉडी बिल्डिंग को बनाया अपना जुनून

 मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली प्रतिभा   दो बच्चों की गृहणी मां प्रतिभा पिछले 3 वर्षों से बॉडी बिल्डिंग को अपना जुनून बनाकर न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान बनाने की रेस में जुटी हैं।

बता दें कि खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त IBBF की ओर से बीते 4 एवं 5 मार्च को रतलाम में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभा  ने भारतीय सीनियर महिला प्रतिभागियों के सभी राज्यों से स्वर्ण पदक जीता। सबसे खास बात तो यह है कि प्रतिभा इससे पूर्व भी राष्ट्रीय स्तर की क‌ई प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर समूचे प्रदेश को गौरवान्वित कर चुकी हैं।

रिपोर्टर – रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *