Dehradun News :देहरादून एयरपोर्ट पर विमान के अंदर बम रखे जाने की सूचना से हड़कंप,एयरपोर्ट के अंदर ही बैठे रहे यात्री

0
ख़बर शेयर करें -

देहरादून एयरपोर्ट पर अमृतसर से आने वाली एलायंस एयर की फ्लाइट में बम की सूचना के बाद एयरपोर्ट पर सभी उड़ानों की आवाजाही रोक दी गई। इस दौरान दो उड़ानें एयरपोर्ट पर ही खड़ी रही। जबकि विभिन्न शहरों से देहरादून आ रही चार उड़ानों को अन्य शहरों के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

सुरक्षा बलों ने एयरपोर्ट को चारों और से घेर लिया। देहरादून एयरपोर्ट पर पहले से खड़ी दिल्ली की इंडिगो वाली फ्लाइट और एक अन्य फ्लाइट को उड़ान की अनुमति नहीं दी गई। वहीं देहरादून एयरपोर्ट पर इंडिगो पुणे, इंडिगो मुंबई, इंडिगो बंगलूरू और एलायंस एयर दिल्ली की फ्लाइट को दिल्ली और चंडीगढ़ के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

शाम 4:30 बजे से लेकर लगभग शाम 7: 00 बजे तक देहरादून एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइटों की आवाजाही बंद रही। इस दौरान देहरादून के आसमान को जीरो जोन कर दिया गया था। बम की सूचना वाले एलायंस एयर के विमान की सुरक्षा एजेंसियों ने दो बार सघन तलाशी ली।

डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते ने विमान को अच्छी तरह से चेक किया। जिसके बाद पता चला कि बम की सूचना झूठी थी। उसके बाद देहरादून एयरपोर्ट पर ऑपरेशन शुरू किया गया। जिसके बाद एयरपोर्ट पर खड़ी इंडिगो दिल्ली को शाम 7: 15 बजे के लगभग दिल्ली के लिए रवाना किया गया। वहीं जिन फ्लाइटों को चंडीगढ़ और दिल्ली के लिए डायवर्ट किया गया था। वो फ्लाइट देर रात एयरपोर्ट पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में अब पर्यटक साइकिल के जरिए पहाड़ की सुंदर वादियों की कर सकेंगे सैर,पर्यटन विभाग देगा यह सुविधा

💠एयरपोर्ट के अंदर ही बैठे रहे यात्री

बम की सूचना के बाद एयरपोर्ट पर फ्लाइटों से उतरे हवाई यात्रियों और विभिन्न फ्लाइटों से संबंधित शहरों को जाने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल में ही बैठाकर टर्मिनल के सभी गेट को लॉक कर दिया गया। टर्मिनल, विमान और अन्य स्थानों की सघन चेकिंग करने के बाद ही देहरादून एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की आवाजाही शुरू की गई।

💠दो साल पहले भी आई थी बम की सूचना

देहरादून एयरपोर्ट पर करीब दो साल पहले एक विमान में बम होने की सूचना मिली थी। फ्लाइट को एयरपोर्ट टर्मिनल से दूर कर चोरपुलिया की तरफ ले जाया गया था। सुरक्षा एजेंसियों की तलाशी और चेकिंग के बाद विमान में कोई बम नहीं पाया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :किच्छा में सैटेलाइट एम्स का वर्ष 2025 में शुभारंभ कर दिया जाएगा:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

💠ये फ्लाइट हुई डाइवर्ट

1- इंडिगो पुणे को शाम 5:05 बजे देहरादून आना था। इसे दिल्ली डाइवर्ट कर दिया गया।

2- इंडिगो बंगलूरू को शाम 5:25 देहरादून आना था। इसे चंडीगढ़ डाइवर्ट कर दिया गया।

3- शाम 5:35 बजे आने वाली इंडिगो मुंबई को भी चंडीगढ़ डाइवर्ट कर दिया गया।

4- शाम सवा सात बजे दिल्ली से आने वाली एलायंस एयर की फ्लाइट को रद्द कर दिया गया।

अमृतसर से आई एलायंस एयर में बम की सूचना मिलने पर संबंधित सुरक्षा एजेंसियों ने विमान की अच्छी तरह तलाशी ली। जिसमें कोई बम नही मिला। इस दौरान एयरपोर्ट पर सुरक्षा कारणों से फ्लाइटों की आवाजाही रोकी गई। जब साफ हो गया कि सूचना झूठी थी। उसके बाद एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की आवाजाही शुरू करा दी गई। डायवर्ट फ्लाइट भी देर रात तक एयरपोर्ट पहुंच गई थी। – प्रभाकर मिश्रा, एयरपोर्ट निदेशक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *