Bageshwer News:उत्तरायणी मेले को लेकर तैयारियां तेज,सजने-संवरने लगे घाट, पुलों में हो रहा रंगरोगन

ख़बर शेयर करें -

14 जनवरी से लगने वाले उत्तरायणी मेले की तैयारियां जोरों पर हैं। नगर को सजाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। नगर में पुलों व स्नान घाट आदि पर रंगरोगन किया जा रहा है। मुख्य स्थानों पर भी सजावट की जा रही है। बाहर से आने वाले व्यापारियों के लिए दुकानों का स्थान तय किया जा रहा है।

🔹कुमाऊं की काशी के नाम से विख्यात बागेश्वर

उत्तरायणी मेला जिले की सांस्कृतिक और पौराणिक विरासत को सहेजने का काम करता है। पिछले साल मेले के दौरान मेला स्थल पर दीवारों में मेले के इसी स्वरूप और कुमाऊं की काशी के नाम से विख्यात बागेश्वर के महत्व को प्रदर्शित करते हुए चित्र अंकित किए गए थे। उन्हें रंगरोगन का आकर्षक बनाने का काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई टैक्सी बोलेरो पुलिस ने ट्रक के माध्यम से वाहन बोलेरो को सड़क से हटवाकर यातायात किया सुचारु

🔹सरयू और गोमती नदी के  घाटों को सजाने-संवारने का काम जारी 

बागनाथ मंदिर के प्रवेश द्वार समेत मंदिर परिसर, सरयू नदी किनारे बने घाटों, गोमती और सरयू पुल, नगर की सड़कों के किनारे बनी दीवार, सरयू और गोमती नदी के तट समेत मेला स्थल नुमाइशखेत और आसपास के क्षेत्र में रंगरोगन किया जा रहा है। सरयू नदी पर लकड़ी के अस्थायी पुल काम भी अंतिम चरण में है। गोमती नदी पर पुल बनाना शेष है। मेले को लेकर बाहरी व्यापारियों के आवेदन आने शुरू हो गए हैं। पांच जनवरी के बाद ही दुकान आवंटित की जाएंगी। इधर, ईओ हयात सिंह परिहार ने कहा कि मेले की तैयारियां चल रही हैं। मेले से पूर्व सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *